छुट्‌टी मांग रहे फौजी की हुई संदिग्ध हालत में मौत, वायरल हुए Video ने खड़ें किए कई सवाल

punjabkesari.in Thursday, Jul 02, 2020 - 05:10 PM (IST)

गुरदासपुर: गुरदासपुर में सीमा सुरक्षा बल के एक जवान की संदिग्ध हालात में मौत के बाद एक वीडियो वायरल हुआ है जिसने सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं। दरअसल, जवान मरने से पहले छुट्‌टी मांग रहा था, लेकिन इससे पहले ही उसकी संदिग्ध हालात में मौत हो गई। साथी फौजियों ने मौत का कारण नींद की झपकी में गाड़ी से गिर जाना बताया जबकि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो ने इस घटना पर एक नया ही मोड़ ला दिया है। 

ज़ानकारी मुताबिक उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का रहने वाला पूर्ण सिंह बीएसएफ में 89 बटालियन स्वीपर की पोस्ट पर सेवारत था। बटालियन के जवानों ने बताया कि पूर्ण सिंह के माता-पिता के साथ पड़ोसियों के साथ मारपीट हुई थी जिसके चलते वह तनाव में था। मार्च माह में एक महीने की छुट्टी काटकर लौटा पूर्ण सिंह परिवार के झगड़े के कारण दोबारा छुट्टी मांग रहा था। इसी बीच मंगलवार को जब गाड़ी में बटालियन के हेडक्वार्टर आ रहा था तो नींद की झपकी आने की वजह से वह गाड़ी से नीचे गिर गया और सिर पर गहरी चोट आने से उसकी मौत हो गई। 

वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर पूर्ण सिंह का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें वह अपनी जान को खतरा बता रहा है। वीडियो में जवान कहता नजर आ रहा है, मैं बीएसएफ की 89 बटालियन का जवान बोल रहा हूं। मुझे मां-बाप से मिलने की बहुत इच्छा हो रही है। मुझे मारने का पूरा प्लान बना लिया गया है। इस वीडियो के वायरल होते ही पुलिस जांच में जुट गई है। 

Vatika