POK Air Strike: पंजाब-जम्मू की सीमा पर सेना तैनात, पुलिस को हटाया

punjabkesari.in Wednesday, Feb 27, 2019 - 05:02 PM (IST)

चंडीगढ़। पुलवामा हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ते हुए तनाव में भी जैश-ए-मोहम्मद पंजाब और जम्मू में आत्मघाती हमलों की योजनएं तैयार कर रहा है। खुफिया एजेंसियों ने राज्यों सरकारों को इसके इनपुट दिए हैं। जिसके बाद पंजाब-जम्मू माधवपुर चैक पोस्ट को भारतीय सेना ने टेक ओवर कर लिया है। इन पोस्टों पर आमूमन पुलिस ही तैनात रहती थी लेकिन अब सेना और पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों को तैनात कर दिया गया है।

सवेंदनशील पोस्टें सेना के हवाले...
पंजाब और जम्मू में हाईअलर्ट के बाद यहां के 6 एयरपोर्टों पर सभी फ्लाइट्स को रद्द कर दिया गया है। राज्यों की सीमावर्ती सभी पोस्टों से पुलिस को हटा दिया गया है। इसके साथ पठानकोट-जम्मू हाईवे पर पुलिस द्वारा स्थापित किए गए हाइवे पैट्रोल सैंटर को भारतीय सेना और पैरामिलिट्री फोर्सिस ने टेकओवर कर लिया है। दोनों राज्यों की पुलिस ने उन चैक पोस्टों को सेना के हवाले कर दिया है, जो बहुत ही सवेंदनशील हैं।
8 से 9 आतंकियों के निशाने पर भारतीय सुरक्षा बल... 
पाकिस्तान और पीओके में आतंकी ठिकानों पर की गई कार्रवाई के बाद आईएसआई ने अपने लड़ाकों को करो या मरो का हुक्म दिया है। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक जैश के 8 से 9 आतंकियों के निशाने पर भारतीय सुरक्षा बल हैं और ये किसी बड़े आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक जैश के आतंकी आत्मघाती हमला कर सकते हैं। अलर्ट के बाद कई क्षेत्रों में सेना की तैनाती कर दी गई है। पंजाब और जम्मू की सीमा पर भी पुलिस की जगह पर सेना को तैनात कर दिया गया है। वहीं बीकानेर, जैसलमेर, बोड़मेर, गांगानगर और राजस्थान बॉर्डर के आसपास के इलाकों में सभी सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।   
 

Suraj Thakur