नर्स पर तेजधार हथियार से वार का आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Aug 23, 2018 - 01:51 AM (IST)

जालंधर (महेश): कंधे, गर्दन, पेट व हाथ पर किसी तेजधार हथियार से 32 साल की एक नर्स पर कई वार कर उसकी हत्या का प्रयास करने के आरोपी दिलीप कुमार पुत्र प्रीतम दास निवासी मॉडल हाऊस थाना भार्गव कैंप जालंधर को जालंधर देहात के थाना पतारा की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एस.एच.ओ. पतारा सतपाल सिद्धू ने इस केस को मात्र 12 घंटों में ट्रेस कर लेने का दावा भी किया है। मिली जानकारी के मुताबिक दिलीप कुमार के हमले से गम्भीर रूप से घायल हुई राजवीर कौर पुत्री बलविन्द्र कौर निवासी शाहकोट नामक उक्त नर्स गुरु रविदास चौक के नजदीक किसी निजी अस्पताल में नौकरी करती है। उसकी दिलीप कुमार के साथ पिछले कुछ समय से दोस्ती थी। इस दौरान दोनों में शादी की भी बात चल पड़ी। राजवीर ने जब दिलीप से शादी करने के लिए कहा तो उसने इन्कार कर दिया।

इंगलैंड व हांगकांग होकर आया है आरोपी
 पुलिस जांच में पता चला है कि मॉडल हाऊस निवासी आरोपी दिलीप कुमार इंगलैंड व हांगकांग होकर आया है। इसके अलावा वह और भी कई देशों में हो आया है। उसकी राजवीर से अस्पताल में ही जान-पहचान हुई थी जो कि बाद में दोस्ती में बदल गई। इतना ही नहीं राजवीर मॉडल हाऊस क्षेत्र मेें किराए के कमरे में भी रहती रही है। पतारा पुलिस के मुताबिक आरोपी राजवीर से आयु में भी करीब 8-9 साल छोटा है।


दिलीप को फोन कर बुलाया था नकोदर चौक 
21 अगस्त की शाम को 6.30 बजे राजवीर अस्पताल में अपनी ड्यूटी पर जाने के लिए नकोदर चौक पहुंची तो उसने इस दौरान दिलीप को फोन कर वहां बुला लिया और उसे शादी करने के लिए कहने लगी, जिस पर दिलीप ने कहा कि वह इस संबंध में बैठ कर बात करते हैं। वह राजवीर को अपनी स्कूटरी पर बिठाकर किसी सुनसान जगह की तरफ ले गया। गांव हजारा के नजदीक रास्ते में उसने स्कूटरी रोक कर कहा कि उसने बाथरूम जाना है। इस दौरान उसने अपनी स्कूटरी से कोई तेजधार हथियार निकाला और राजवीर को जान से मारने के नीयत से उस पर कई वार कर दिए। खून से लथपथ हालत में वह जमीन पर गिरकर बेहोश हो गई।  सड़क के किनारे खून से लथपथ हालत में एक युवती के पड़े होने की सूचना किसी ने कंट्रोल रूम पर दी, जिसके बाद डी.एस.पी. आदमपुर सुरेन्द्र कुमार व एस.एच.ओ. पतारा सतपाल सिद्धू मौके पर पहुंचे और युवती को सिविल अस्पताल पहुंचाया। पूरी रात होश न आके कारण पुलिस उसके बारे में कुछ भी न जान सकी। आज सुबह होश आने पर जब उसने खुद को अस्पताल में पाया ता पूरी कहानी पुलिस के सामने रख दी। 

 नर्स राजवीर कौैर के बयानों पर थाना पतारा की पुलिस ने आरोपी दिलीप कुमार पर आई.पी.सी. की धारा-307 समेत अन्य कई धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आज उसकी गिरफ्तारी दिखा दी है। कल सुबह उसे माननीय अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा। पुलिस दोनों के बीच के संबंधों को लेकर गहराई से जांच कर रही है। 

Des raj