मोगा में दिन-दिहाड़े पत्नी का कत्ल करने वाला पति गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2019 - 05:11 PM (IST)

मोगा(आजाद): पिछले दिन गोधेवाला स्टेडियम के पास अपनी पत्नी की तेजधार चाकू मारकर बेरहमी से हत्या करने के मामले में शामिल उसके पति संजय कुमार उर्फ संजू निवासी बेदी नगर मोगा को पुलिस ने काबू करके उससे हत्या के समय प्रयोग किया गया तेजधार करद (चाकू) बरामद कर लिया। इस संबंधी थाना सिटी मोगा के प्रभारी इंस्पैक्टर जगतार सिंह ने बताया कि गत 12 जुलाई को सुबह उन्हें जानकारी मिली कि एक महिला का शव गोधेवाला स्टेडियम के पास पड़ा है। जिस पर वह तथा फोकल प्वाइंट पुलिस चौकी के प्रभारी सहायक थानेदार जसवंत सिंह सरां अन्य पुलिस मुलाजिमों सहित वहां पहुंचे और उच्च पुलिस अधिकारियों को भी सूचित किया गया। 

उन्होंने बताया कि इस संबंध में मृतका के पिता मंगत सिंह उर्फ बिट्टू पुत्र दलीप सिंह निवासी यू.पी. हाल आबाद बेदी नगर मोगा के बयानों पर मृतका के पति संजय कुमार उर्फ संजू के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया था। जिसमें मंगत सिंह उर्फ बिट्टू ने कहा था कि उसकी बेटी ज्योति की शादी करीब 10 वर्ष पहले हुई थी और वह दो बच्चों की मां थी। उसका पति शराब पीकर अक्सर ही उसे मारपीट करता रहता था। जिस कारण वह मेरे पास रह रही थी। जब वह अपने बच्चों को स्कूल छोड़कर वापस आ रही थी, तो गोधेवाला स्टेडियम की बैकसाइड पर उसके पति ने तेजधार चाकू से कई प्रहार कर उसकी हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया। जिस पर हम वहां पहुंचे और पुलिस को सूचित किया। 

घर जाने से मना करने पर किया हमला
थाना सिटी मोगा के प्रभारी इंस्पैक्टर जगतार सिंह तथा फोकल प्वाइंट पुलिस चौकी के प्रभारी सहायक थानेदार जसवंत सिंह सरां ने बताया कि कथित आरोपी संजय कुमार उर्फ संजू को पुलिस द्वारा घटना के कुछ घंटों के बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया और जब उससे पूछताछ की गई, तो उसने बताया कि उसकी पत्नी ज्योति अपने मायके घर बच्चों सहित रह रही थी। मैंने कई बार उसे अपने साथ ले जाने के लिए कहा और उसके माता-पिता से भी कई बार गुहार लगाई, लेकिन किसी ने मेरी बात न सुनी। आज जब मेरी पत्नी ज्योति बच्चों को स्कूल छोड़कर जा रही थी, तो मैंने उसे फिर मेरे साथ घर वापस चलने को कहा, तो उसने घर जाने से साफ इंकार कर दिया। जिस पर मैंने गुस्से में आकर अपनी पत्नी पर तेजधार चाकू से प्रहार किए और उसकी मृत्यु हो गई। उन्होंने आगे बताया कि कथित आरोपी से हत्या के समय प्रयोग की गई करद (चाकू) बरामद करने के बाद आज उसे माननीय अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसको 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। 
 

Vaneet