प्रॉपर्टी के नाम पर डॉक्टर से 3 लाख ठगने वाली महिला गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Apr 16, 2018 - 09:52 PM (IST)

लुधियाना (महेश): प्रापर्टी के नाम पर एक डाक्टर से 3 लाख रुपए की ठगी करने के मामले में नामजद की गई महिला को डाबा पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि महिला का दामाद निर्मल सिंह उर्फ पबला अभी तक फरार है। पकड़ी महिला की पहचान बसंत नगर की हरजीत कौर के रूप में हुई है जिसके पति का देहांत हो चुका है। 

इंस्पैक्टर गुरङ्क्षबदर सिंह ने बताया कि इस संबंध में न्यू जनता के डाक्टर दलबीर सिंह की शिकायत पर 30 मार्च 2018 को फ्रॉड का पर्चा दर्ज किया गया था। इसमें आज हरजीत कौर की गिरफ्तारी हुई है जबकि उसके दामाद निर्मल सिंह जोकि लोहारा का रहने वाला है और प्रापर्टी का काम करता है, को गिरफ्तार करने के लिए उसके संभावित ठिकानों पर छापामारी की जा रही है। उसे भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

गुरङ्क्षबदर ने बताया कि आरोपियों ने बड़े ही सुनियोजित ढंग से डाक्टर को अपना शिकार बनाया। हरजीत की लोहारा में 43 गज की एक प्रापर्टी है। जिसे पहले ही वह सुप्रिया बेदी नाम की एक महिला को बेच चुकी है, परंतु बावजूद इसके हरजीत ने अपने दामाद के साथ मिलकर उसी बेची गई प्रापर्टी का सौदा 3 लाख रुपए में दलबीर के साथ कर लिया और शातिराना ढंग से उससे पूरी रकम भी वसूल ली। इसके बाद आरोपियों ने प्रापर्टी के कब्जे और रजिस्ट्री के लिए बहानेबाजी करनी शुरू कर दी। दलबीर ने जब सरकारी रिकार्ड चैक किया तो आरोपियों का असली चेहरा सामने आ गया और उसने खुद को ठगा हुआ महसूस किया। इस पर उसने 7 मार्च 2017 को पुलिस कमिश्नर के समक्ष पेश होकर इंसाफ की गुहार लगाई थी। 
 

Vaneet