होशियारपुर पहुंचे अरविंद केजरीवाल, संबोधन में कही अहम बातें

punjabkesari.in Saturday, Nov 18, 2023 - 03:21 PM (IST)

पंजाब डेस्कः पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान व आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज पंजाब के होशियारपुर जिले में पहुंचे हैं। आज होशियापुर में विकास क्रांति रैली के दौरान सी.ए. मान व अरविंद केजरीवाल द्वारा शिरकत की गई। इस मौके पर कई अन्य मंत्री भी मौजूद हैं। सी.एम. मान द्वारा होशियारपुर के लिए 850 करोड़ का बड़ा पैकेज दिया गया है। साथ ही ऐलान किया कि होशियारपुर में पंजाब का चौथा मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा। 

अरविंद केजरीवाला ने अपने संबोधन में कहा कि हम होशियारपुर के लिए बड़ा व ऐतिहासिक पैकेज लेकर आए हैं। उन्होंने कहा कि होशियारपुर को इतना बड़ा पैकेज कभी किसी नेता या मुख्यमंत्री ने नहीं दिया है जितना हम दे रहे हैं। इस पैकेज से होशियारपुर में मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा। सड़कें, प्लेग्राउंड, लायब्रेरी आदि बनेंगे जिससे होशियारपुर में खुशहाली आएगी व जिले की तरक्की होगी।

उन्होंने कहा कि 1947 के बाद पंजाब में पटियाला, फरीदकोट, मोहाली में ही मेडिकल कॉलेज बने हैं। लेकिन आम आदमी की सरकार ने अपने डेढ़ साल के कार्यकाल में होशियारपुर, कपूरथला, संगरूर, मलेरकोटला व मोगा 5 जिलों में मेडिकल कॉलेज बनाने की घोषणा कर दी है। पंजाब के स्टूडेंट्स को युक्रेन जैसे छोटे से देश में मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए जाना पड़ता है, लेकिन अब पंजाब में मेडिकल कॉलेज ज्यादा बनेंगे, ताकि पंजाब के बच्चे पंजाब में ही डॉक्टरी की पढ़ाई पुरी करें। उन्होंने कहा कि होशियारपुर के मेडिकल कॉलेज में 400-500 बैड का अस्पताल बनेगा, 100 स्टूडेंट्स को हर साल डिग्री मिलेगी।। उन्होंने कहा कि होशियारपुर में 550 गांवों के अंदर प्ले ग्राउड बनेंगे ताकि बच्चे नशों की तरफ न जाएं, लायब्रेरियां बनेंगी। 

उन्होंने कहा कि 850 करोड़ रुपए के पैकेज में होशियारपुर में 33 मोहल्ला क्लीनिक बनेंगे। पुरे पंजाब में 650 मोहल्ला क्लीनिक बने हैं। सारी दवाईया टैस्ट प्री होंगे, जो दवाइयां डॉक्टर लिखकर देगा वह अस्पताल की खिड़की पर मिलेंगी। 

 उन्होंने कहा कि आम आदमी की सरकार ने पंजाब के लोगों कों बिजली फ्री दी है। पुराने बिल माफ कर दिए हैं, बिल जीरो कर दिया है। अब 24 घंटे बिजली आती है। उन्होंने सी.एम. मान की डोर स्टेप स्कीम के बारे में बताते हुए कहा कि डिलिवरी ऑफ राशन दिया जाएगा। 1-2 महीने में सरकारी दफ्तर से अधिकारी आपके घर राशन देने आएगा, पंजाब में क्रांति आने वाली है।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर टिप्णी करते हुए उन्होंने कहा कि वह होशियारपुर कभी नहीं आए। नेता जीत के बाद लोगों को भूल जाते हैं। हम काम नहीं कर रहे पुण्य कमा रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ने लोगों को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि आपके टैक्स का पैसा आप पर ही लगाया जाएगा।    

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Sunita sarangal