कैप्टन अमरेंद्र पर बरसे अरविंद केजरीवाल, किया ये बड़ा खुलासा

punjabkesari.in Saturday, Jan 02, 2021 - 03:13 PM (IST)

जालंधर/नई दिल्ली: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की तरफ से किसानों के मामले पर राजनीति करने के लगाए आरोपों पर अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर करारा जवाब दिया है। कैप्टन के बयान पर हैरानगी व्यक्त करते हुए केजरीवाल ने कहा कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह तो इस तरह कह रहे हैं जैसे कृषि कानून केंद्र सरकार ने नहीं बल्कि उन्होंने पास किए हो। केजरीवाल ने कहा कि कैप्टन में केंद्र सरकार के खिलाफ बोलने की तो हिम्मत नहीं है जबकि उन पर झूठे आरोप लगा कर राजनीति की जा रही है।

‘पंजाब केसरी’ के साथ बातचीत करते हुए केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार और कैप्टन अमरेंद्र सिंह मिले हुए हैं और अपनी, करतूतें छिपाने के लिए मेरे ऊपर हमले कर रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि खेती कानून बनाने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से जो कमेटी बनाई गई थी, कैप्टन सरकार भी उसका हिस्सा थी। अगस्त 2019 में यह कमेटी बनाई गई और कैप्टन के वित्त मंत्री इस कमेटी की मीटिंग में शामिल भी हुए थे, फिर तब कैप्टन ने इसका विरोध क्यों नहीं किया।

यदि कैप्टन ने उस समय इन कानूनों के खिलाफ आवाज़ उठाई होती तो आज किसानों को ठंड में संघर्ष न करना पड़ता अब जब कैप्टन के बेटे पर ई. डी. ने शिकंजा कस लिया तो वह अमित शाह के पास पहुंच गए। केजरीवाल ने कहा कि मेरा कसूर सिर्फ़ इतना है कि मैं किसानों के साथ खड़ा हूं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली के 9 स्टेडियम को जेलें बनाना चाहती थी लेकिन मैंने मुख्यमंत्री होने के नाते इसकी इजाज़त नहीं दी। मैंने सभी विधायकों और सारी पार्टी को किसानों की सेवा में लगा दिया है, जिस कारण विरोधियों की तरफ से मेरे ऊपर हमले बोले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब तक किसानों का संघर्ष चलेगा तब तक आम आदमी पार्टी किसानों का साथ देगी। 

Vatika