लोकसभा चुनाव : लुधियाना में प्रमुख पार्टियों में से अकेले हिन्दू उम्मीदवार होंगे ‘आप’ के अशोक पराशर पप्पी

punjabkesari.in Monday, May 06, 2024 - 10:32 AM (IST)

लुधियाना: कांग्रेस द्वारा पंजाब के प्रधान राजा वड़िंग को टिकट देने के बाद लोकसभा चुनाव को लेकर लुधियाना में उम्मीदवारों की तस्वीर पूरी तरह साफ हो गई है।

यह भी पढ़ें :  Weather News : 45 डिग्री से पार पहुंचा तापमान, जानें आने वाले दिनों का हाल

इसके तहत हिन्दू राष्ट्र के मुद्दे व राम मंदिर के नाम पर वोट मांग रही भाजपा द्वारा कांग्रेस के लगातार 3 बार जीत हासिल करने वाले सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को उम्मीदवार बनाया गया है। जहां तक कांग्रेस का सवाल है, उसके द्वारा 2 हिन्दू चेहरों भारत भूषण आशु व संजय तलवाड़ की दावेदारी के बावजूद बिट्टू के मुकाबले के लिए पंजाब के प्रधान राजा वड़िंग को टिकट दे दी गई है।

यह भी पढ़ें :  शंभू और खनौरी बॉर्डर पर किसानों का मोर्चा अभी भी जारी, Industry पर पड़ रहा बुरा असर

इससे पहले पंथक एजैंडे पर चुनाव लड़ रहे अकाली दल द्वारा हिन्दू चेहरे काका सूद की टिकट बदलकर रंजीत सिंह ढिल्लों को उम्मीदवार बनाया गया है। शायद इन पहलुओं के मद्देनजर ही आम आदमी पार्टी द्वारा सिमरजीत बैंस या जस्सी खंगूड़ा की बजाय लुधियाना से अशोक पराशर पप्पी को उम्मीदवार बनाया गया है जो बाकी सभी प्रमुख पार्टियों के मुकाबले अकेले हिन्दू उम्मीदवार होंगे।

यह भी पढ़ें :  दिक्कतों से भरा है ‘शताब्दी व वोल्वो का महंगा सफर’, 40 डिग्री की गर्मी में यात्री हो रहे बेहाल

अब तक सिर्फ मनीष तिवारी ही बने हैं एकमात्र हिन्दू सांसद

लुधियाना में अब तक सिर्फ मनीष तिवारी ही एकमात्र हिन्दू सांसद बने हैं जिन्हें एक बार हार के बाद जीत हासिल हुई थी और अगली बार उन्होंने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा। मनीष तिवारी इस समय आनंदपुर साहिब से सांसद हैं और बिट्टू के भाजपा में शामिल होने के बाद लुधियाना वापस आने की अटकलों के बीच कांग्रेस द्वारा उन्हें चंडीगढ़ से उम्मीदवार बनाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News