आशु और सिंगला को मिला हाईकमान से नजदीकीयों का फायदा, राहुल गांधी ने बचाई महिंद्रा की कुर्सी

punjabkesari.in Saturday, Sep 25, 2021 - 03:00 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): लंबी जद्दोजहद के बाद चरणजीत चन्नी की नई कैबिनेट की तस्वीर लगभग साफ हो गई है जिसमें मुख्य रूप से कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी रहे मंत्रियों की छुट्टी होने को लेकर चल रही अटकलों पर मोहर लग गई है। इनमें राणा सोढ़ी, साधु सिंह धर्मसोत, बलबीर सिद्धू, गुरप्रीत कांगड के नाम मुख्य रूप से शामिल है। हालांकि कैप्टन के खास मंत्रियों की लिस्ट में शामिल रहे ब्रह्म महिंद्रा, भारत भूषण आशु, विजय इंद्र सिंगला को दोबारा कैबिनेट में एंट्री मिलने जा रही है। 

जिसे लेकर चर्चा है कि ब्रह्म महिंद्रा की कुर्सी खुद राहुल गांधी ने बचाई है क्योंकि लोकल बॉडीज विभाग छीनने के बाद से जारी कड़वाहट के चलते नवजोत सिद्धू किसी क़ीमत पर महिंद्रा को मंत्री बनाने के लिए राजी नहीं थे। जिसके चलते उनको डिप्टी सी एम की पोस्ट से हाथ धोना पड़ा लेकिन अब कई कांग्रेस नेताओं द्वारा सीनियर होने के पहलु को आधार बनाकर महिंद्रा का समर्थन किया गया।

उधर, आशु व सिंगला को हाईकमान से नजदीकीयों का फायदा मिलने की बात कही जा रही है क्योंकि आशु को पहले भी दूसरी बार विधायक बनने के बावजूद गांधी परिवार तक सीधी पहुंच के चलते मंत्री पद मिला था और इसी वज़ह से डिप्टी सी.एम. बनाने के लिए भी उनके नाम की चर्चा हुई थी।  इसी तरह सिंगला भी एम.पी. बनने के बाद हाईकमान के खास बन चुके हैं और उन्हें आल इंडिया कांग्रेस में सेक्रेटरी, प्रवक्ता के साथ कैशियर बनाया गया है। उनकी राहुल की टीम में भी अच्छी पकड़ है। शायद इसी वज़ह से इन दोनों मंत्रियों को पुराने विभाग ही मिलने की संभावना है। 

लुधियाना जिले को लंबे अर्से के बाद मिलेगा एक और मंत्री, बेअंत सिंह के घर में फिर पहुंचेगी झंडी वाली कार
कैबिनेट मंत्री बनने वाले विधायकों की सूची में गुरकीरत कोटली का नाम भी शामिल है। बताया जाता है कि कैबिनेट में फेरबदल की रूपरेखा तैयार करने के पहले ही चरण में यह फैसला कर लिया गया था कि लुधियाना जिले में दो मंत्री बनाए जाएंगे इसके लिए राकेश पांडे, सुरेंद्र डाबर, अमरीक ढीललो के नाम पर भी चर्चा हुई। लेकिन गुरकीरत को पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के परिवार से संबंधित होने का फ़ायदा मिला इससे जुड़ा एक पहलू यह भी है कि शहरी एरिया में पहले से एक हिन्दू मंत्री है और बाकी के दावेदार भी हिन्दू है जिसके मद्देनजर अब देहाती एरिया को प्रतिनिधित्व दिया गया है।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News