आशु हत्याकांड: 4 और लाशें गिराने की धमकियां दे रहे फरार गैंगस्टर

punjabkesari.in Wednesday, May 15, 2019 - 03:07 PM (IST)

अमृतसर(सफर): गांव माहल की क्रिकेट ग्राऊंड में फैजपुरा निवासी ‘आशु’ को गोलियां मार कर हत्या करने के मामले में नामजद 8 आरोपियों में 4 लोगों पवनदीप सिंह, कुशलप्रीत कैमी, लवजीत सिंह उर्फ लव व विशाल सिंह टिड्डा को तो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है लेकिन मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से इलाके में दहशत है। पुलिस को चकमा देने वाले नामजद गैंगस्टर आशु के परिवार वालों व उनकी मदद करने वालों को धमकियां दे रहे हैं कि ‘आशु’ की हत्या तो ‘ट्रायल’ थी ‘फिल्म’ अभी बाकी है और अभी 4 लाशें और गिरनी हैं। जिनमें ‘आशु’ के 4 दोस्तों के नाम लिए हैं। इसी धमकी का असर है कि ‘आशु’ के दोस्त रात को ठिकाने बदल-बदल कर रहने पर मजबूर हैं। मृतक आशु की मां ने इलाके के लोगों को साथ लेकर इस मामले संबंधी अमृतसर पुलिस कमिश्रर से लेकर डी.जी.पी पंजाब से शिकायत कर जान-माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है। पुलिस का दावा है कि आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छापामारी की जा रही है जबकि इन फरार आरोपियों के घरों पर ताले लटक रहे हैं। 

‘मुख्यमंत्री’ को न्याय के लिए रोज लिख रही है चिट्ठी
एक लड़की भी उन गैंगस्टरों का शिकार हुई है जिन्होंने आशु की हत्या की थी। लड़की ने बताया कि उस रोज वो अपने घर में अकेली थी। कैमी, लव, पवन, टिड्डा, यश व उनके साथियों ने मेरे घर पर आकर धावा बोल दिया। मेरी चुनरी खींच ली। मुझे बेइज्जत करने की कोशिश की। पुलिस ने घर में हमला करने का आरोप की धाराएं तो जोड़ दी लेकिन मेरे साथ की गई हाथा पाई व अश्लील हरकतों को नजरदांज कर दिया गया। मैं रोजाना पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को चिट्ठी लिख रही हूं, यह चिट्ठी तब तक लिखती रहूंगी जब तक इन गैंगस्टरों को जेल नहीं भिजवा देती। 

गैंगस्टरों को फांसी पर चढ़वाने के लिए भीख मांग कर सुप्रीम कोर्ट तक लड़ूंगी : आशु की मां
अब तो सिर्फ आंसू बचे हैं, आशु को तो गैंगस्टरों ने छीन लिया। मेरे बेटे पर 6 बार हमला किया गया। पुलिस ने हमारी नहीं सुनी। हमें बताया जाता रहा है कि गैंगस्टरों के पास लाइसैंसी हथियारों को जमा करवा लिया गया है लेकिन पुलिस झूठ बोल रही थी। पुलिस सब जानती थी। सियासत ने ही सब करवाया है। मेरा बेटा दुनिया में नहीं रहा, मैं मौत से नहीं डरती। मैं गैंगस्टरों को फांसी पर चढ़वाने के लिए भीख मांग कर सुप्रीम कोर्ट तक लड़ूंगी। मेरे बेटे को ‘सियासत’ और पुलिस ने मिलकर मरवाया है। मेरे पास सबूत हैं, मैं पंजाब -हरियाणा हाईकोर्ट में पंजाब के डी.जी.पी से लेकर अमृतसर के ए.सी.पी नार्थव थाना प्रभारी को पार्टी बनाकर उनसे बेटे की मौत केलिए जिम्मेदार बताते हुए कटघरे में खड़ा करूंगी। 

‘आशु ’ की 2 साल से थी मोहल्ले के कुछ लोगों से तनातनी
आशु फैजपुरा में रहता था। पिछले 2 सालों से उसकी मुहल्ले के ही कुछ लोगों के साथ तनातनी थी। मां जीत कौर ने आशु को घर में न रहने की हिदायत देते हुए बहन के घर भेज दिया था। 2017 से उस पर 5 बार जानलेवा हमले हो चुके थे। आखिरी हमला 16 अप्रैल 2019 को गांव माहल की क्रिकेट ग्राउंड पर हुआ। जिसमें ताबड़तोड़ गोलियां आशु पर चलाकर 8-10 लोग फरार हो गए। घायल अवस्था में पहले अमृतसर के मेडिकल कालेज और बाद में पी.जी.आई रेफर कर दिया गया। पी.जी.आई में 23 अप्रैल को आशु की मौत हो गई तो पुलिस ने हत्या का मामला जोड़ दिया। इस मामले में 4 मई को 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जबकि बाकी आरोपी अभी पकड़ से बाहर हैं। 

गैंगस्टरों की गिरफ्तारी के लिए हर थाने में चल रहा है ‘ऑप्रैशन गैंगस्टर’: डी.सी.पी. 
‘पंजाब केसरी’ के साथ बातचीत में डी.सी.पी भूपिंदर सिंह कहते हैं कि गैंगस्टरों की गिरफ्तारी के लिए हर थाने के वांटेड गैंगस्टरों की लिस्टें तैयार की गई हैं। ‘ऑप्रैशन गैंगस्टर’ चलाया जा रहा है। आशु हत्याकांड में नामजद गैंगस्टरों को गिरफ्तारी करने के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमें छापामारी में जुटी हैं।

Vaneet