अश्वनी सेखड़ी को चेयरमैन बनाकर कैप्टन ने एक तीर से किए 2 शिकार, तृप्त बाजवा के ''पर'' कतरे

punjabkesari.in Tuesday, Aug 10, 2021 - 01:17 PM (IST)

चंडीगढ़ः मुख्यमंत्री ने विगत सप्ताह अश्विनी सेखड़ी को पंजाब हैल्थ सिस्टम्स कॉर्पोरेशन का चेयरमैन नियुक्त करके 1 तीर से 2 शिकार किए हैं। जहां सेखड़ी को चेयरमैन नियुक्त करके संदेश दिया गया है कि वह हिंदू कैडर का केवल सिद्धू के साथ लड़ाई में राजनीतिक इस्तेमाल नहीं कर रहे थे, वहीं उन्होंने सेखड़ी को चेयरमैन बनाने के साथ ही बटाला जिले की कमान सौंपकर सिद्धू समर्थक कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंद्र सिंह बाजवा के भी ‘पर’ कतर दिए हैं।

फतेहगढ़ चूडिय़ां से विधायक बाजवा ने कैप्टन के विरोधी माने जाते सेखड़ी से संबंधित हलका बटाला में पिछले साढ़े 4 वर्षों तक एक तरह वर्चस्व बनाए रखा व अपने खासम-खास समर्थक सुख तेजा को मेयर भी बनाया। बटाला से अगला चुनाव लडऩे की इच्छा रखने वाले बाजवा के इशारों पर ही हलके में प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की तैनाती होती रही है। इस बीच सेखड़ी व बाजवा गुटों के कई बार आमने-सामने होने से टकराव की स्थिति भी बनी परंतु अब चंद दिनों में ही बटाला में राजनीतिक हालात बदल गए हैं। गत दिवस सेखड़ी ने हलके में मीटिंग की जिसमें डी.सी. मोहम्मद इशफाक, एस.एस.पी. रछपाल सिंह सहित कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। 

इस दौरान सेखड़ी ने तल्ख रुख अपनाते हुए बाजवा को बिना किसी कारण बटाला में प्रवेश न करने की चेतावनी दे डाली है। उन्होंने मेयर तेजी को 10 करोड़ रुपए के विकास प्रोजैक्टों को रद्द करने को लेकर भी खासी फटकार लगाई व बाजवा समर्थक डी.एस.पी. (सिटी) परविंद्र कौर का तबादला करवा कर अपने खास ललित कुमार को उनके स्थान पर तैनात करवाया। राज्य के वरिष्ठ ङ्क्षहदू नेता माने जाते सेखड़ी का कद बढऩे का फायदा दीनानगर, पठानकोट व साथ लगते जिला होशियारपुर से संबंधित शहरी सीटों को भी मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News