भ्रष्टाचार के खिलाफ विजिलेंस का Action, रिश्वत लेता ASI रंगे हाथों गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2024 - 09:04 PM (IST)

बठिंडा (विजय वर्मा) : पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रही मुहिम के दौरान बठिंडा जिले के थाना दियालपुरा कैंप भगता भाईका में तैनात सहायक सब-इंस्पेक्टर (ASI) तारा सिंह को 3 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता मनप्रीत सिंह निवासी गांव अकलिया जलाल, तहसील रामपुरा फूल, बठिंडा द्वारा दिए गए बयान और प्रस्तुत किए गए सबूतों के आधार पर इस एएसआई को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो से संपर्क कर बताया कि उसके ट्रैक्टर के ड्राइवर का एक मोटरसाइकिल सवार के साथ मामूली सड़क हादसा हो गया था, जिस संबंध में उक्त थाने में शिकायत दर्ज हुई थी। जिसे बाद में पंचायती फैसले के जरिए सुलझा लिया गया। लेकिन उसका ट्रैक्टर थाने में जब्त कर लिया गया था। शिकायतकर्ता ने आगे आरोप लगाया कि जब वह अपना ट्रैक्टर छुड़ाने के लिए थाने पहुंचा, तो उक्त एएसआई तारा सिंह ने रिश्वत के रूप में 10 हजार रुपए की मांग की, लेकिन शिकायतकर्ता के दबाव डालने पर सौदा 8 हजार रुपए में तय हुआ। इस पूरी बातचीत को शिकायतकर्ता ने अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया और इसे सबूत के रूप में विजिलेंस ब्यूरो को सौंप दिया।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए विजिलेंस ब्यूरो, बठिंडा रेंज की टीम ने जाल बिछाकर एएसआई तारा सिंह को 2 सरकारी गवाहों की उपस्थिति में शिकायतकर्ता से 3 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि इस संबंध में आरोपी एएसआई के खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो थाना बठिंडा रेंज में भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की आगे की जांच जारी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News