घायल ASI हरजीत सिंह को मिला प्रमोशन, बने सब इंस्पेक्टर

punjabkesari.in Friday, Apr 17, 2020 - 09:33 AM (IST)

चंडीगढ़: पटियाला सब्जी मंडी में कर्फ्यू दौरान हमले का बहादुरी से मुकाबला करते हुए हाथ गंवाने वाले एएस.आई. हरजीत सिंह को बहादुरी के लिए सबइंस्पैक्टर के पद पर पदोन्नत किया गया है। अन्य तीन मुलाजिमों को डायरैक्टर जनरल कौमैंडेशन डिस्क से सम्मानित किया गया है।
PunjabKesari
यह फैसला डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के साथ चर्चा के बाद लिया। पटियाला सदर थाने के एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर बिक्कर सिंह, ए.एस.आई.रघुबीर सिंह और ए.एस.आई.राज सिंह तीनों पुलिस कर्मचारी 12 अप्रैल प्रात: 5.30 बजे सब्जी मंडी में सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए निष्ठापूर्वक ड्यूटी करने के लिए सम्मानित किए गए हैं। मंडी बोर्ड के यादविंदर ए.आर., जो मार्कीट कमेटी पटियाला में ए.आर. के तौर पर तैनात हैं. को भी पुलिस और मंडी बोर्ड की सांझी पार्टी के हिस्से के तौर पर मान्यता देते डिस्क से सम्मानित किया है। डी.जी.पी. ने कहा कि ए.एस.आई. हरजीत को सबइंस्पैक्टर का स्थानीय रैंकदेने केसाथसाथ नाम सूची डी-2 में शामिल करने की भी मंजूरी दी है। विशेष मैरिट आधर पर नियमोंमुताविकए.एस.आई. के तौर पर तरक्की के लिए फास्ट ट्रैक रूट है।

 PunjabKesari
गौरतलब है कि रविवार को पटियाला जिले की एक सब्जी मंडी में कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कहने के बाद निहंगों के समूह ने पुलिस दल पर हमला किया था, जिसमें हरजीत सिंह का हाथ तलवार से कट गया था जबकि पंजाब पुलिस के 3 अन्य पुलिसकर्मी और एक मंडी अधिकारी घायल हो गए था। वहीं पी.जी.आई.के प्लास्टिक सर्जरी विभाग के डॉक्टरों ने साढ़े 7 घंटों के सफल ऑप्रेशन के बाद उनके हाथ को जोड़ दिया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News