ASI ने सैटिंग कर छोड़े ऑटो में शराब पीने वाले

punjabkesari.in Saturday, Feb 16, 2019 - 05:22 AM (IST)

जालंधर(सुनील): एक तरफ जहां पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर पंजाब पुलिस कर्मियों को जिले की सुरक्षा व अन्य मामलों प्रति ईमानदारी से कार्य करने की नसीहतें देते नहीं थकते, वहीं पंजाब पुलिस में कुछ एक ऐसी काली भेड़ें भी शामिल हैं जिसके चलते जहां पुलिस को राज्य की जनता के सामने शर्मसार होना पड़ता है, वहीं इनके कार्यों का खमियाजा पुलिस प्रशासन के साथ-साथ आम जनता को भी भुगतना पड़ता है। 

ऐसा ही वाकया महानगर के थाना नं. 8 के अंतर्गत आते पठानकोट बाईपास के नजदीक रेरू चौक में देखने को मिला। इस क्षेत्र में जूलो गाड़ी पर गश्त करने वाले पुलिस कर्मी सरेआम ईमानदारी को लेकर कमिश्रर भुल्लर की दी गई नसीहतों की धज्जियां उड़ाते दिखे। गश्त के दौरान जूलो कर्मियों को सूचना मिली कि रेरू चौक में दिन-दिहाड़े सरेआम कुछ नौजवान ऑटो में बैठकर व बाहर खड़े होकर सरेआम शराब पी रहे हैं और वहां पर बच्चों तथा लेडीज का आना-जाना बहुत है, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है। 

इसी दौरान मौके पर पहुंचकर ए.एस.आई. रणजीत सिंह ने उन्हें पकड़ा और गाड़ी में बिठाकर ले गए तथा उनसे शराब की बोतल व कोल्ड ड्रिंक भी बरामद की। हैरानी की बात तो यह थी कि गाड़ी में बिठाकर ले जाने के बाद वे पठानकोट बाईपास पर नौजवानों को उतार कर कम से कम 1 घंटा बातचीत करते रहे और उनकी आपस में सैटिंग हो गई। लगभग 1 महीना पहले भी पठानकोट बाईपास के पास पैसे लेने के आरोप ट्रैफिक पुलिस कर्मियों पर लग चुके हैं। 

इंक्वायरी के बाद होगी कार्रवाई : ए.सी.पी.
जब इस बाबत ए.सी.पी. ट्रैफिक जंग बहादुर शर्मा से बात की गई तो उनका कहना था कि मुझे इस बात की जानकारी मिल चुकी है तथा इसकी इंक्वायरी पी.सी.आर. इंचार्ज को सौंप दी है, जल्द ही इस बात की इंक्वायरी करके रिपोर्ट मुझे सौंपेंगे और उसके बाद उस पर बनती कार्रवाई की जाएगी।

Pardeep