दुकान बंद करवाने के लिए ASI ने दुकानदार को मारे डंडे, CCTV में कैद हुई तस्वीरें

punjabkesari.in Thursday, Sep 03, 2020 - 12:41 PM (IST)

रूपनगर(विजय): रूपनगर पुलिस कर्फ्यू को लागू करवाने के लिए दुकानदारों के साथ धक्केशादी कर रही है। अमन-कानून की सुरक्षा करने वाली पुलिस खुद ही कानून को हाथ में ले रही है। शहर में मंगलवार शाम के समय कफ्र्यू को सख्ती के साथ लागू करवाने के लिए जुटी पुलिस जब बाजार बंद करवा रही थी तो पुलिस कर्मचारियों ने दुकानदारों के साथ धक्केशाही करनी आरंभ कर दी है।

इस दौरान सिटी पुलिस थाना में तैनात ए.एस.आई बलवंत सिंह ने तो सारी सीमाएं पार कर दी। उक्त ए.एस.आई जो मेन बाजार में दुकानों को बंद करवा रहा था, ने स्वीट शॉप के युवा दुकानदार पर डंडों की बरसात कर दी जिस कारण उक्त युवक अभी तक दहशत में है। इस कारण उसे सिविल अस्पताल में दाखिल करवाना पड़ा है। ए.एस.आई की दुकानदार के साथ धक्का-मुक्की और डंडे मारते की तस्वीरें सी.सी.टी.वी. में कैद हो गई। युवक की पहचान शुभव पुत्र हरीश के तौर पर हुई है। ए.एस.आई बलवंत सिंह के गुस्से का शिकार हुए युवा दुकानदार के भाई विष्णु भटनागर ने कहा कि पुलिस ने उसके भाई के साथ धक्केशाही की है तथा वह इस अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

उन्होंने मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरेंद्र सिंह से मांग की है कि पुलिस की धक्केशाही के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने डीएसपी तलविंद्र सिंह को ए.एस.आई के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के संबंध में शिकायत दी है। वहीं डीएसपी तलविंद्र सिंह ने बताया कि दुकानदार को डंडे मारने वाले ए.एस.आई को लाइन हाजिर कर दिया गया है तथा उसके खिलाफ विभागीय जांच भी खोल दी गई है। उन्होंने माना कि ए.एस.आई ने डंडे मार गलती की है।

Vaneet