ASI ने चलाई अपने बेटे पर गोली, बड़ा हादसा होने से टला

punjabkesari.in Friday, Dec 07, 2018 - 10:00 PM (IST)

जालंधर (राजेश): थाना एक में तैनात ए.एस.आई सुखराज सिंह ने अपने ही थाने के बाहर सर्विस रिवाल्वर से अपने बेटे पर गोली चला दी। ए.एस.आई सुखराज को गोली चलाने के बाद थाना 1 की पुलिस ने मौके पर काबू कर लिया। पर बाद में देर शाम ए.एस.आई सुखराज पर थाना 8 में जैसे ही मामला दर्ज हुआ वो फरार हो गया। पुलिस कस्टडी से फरार होने की बात भी समझ में नही आ रही। मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि ए.एस.आई ने अपने ही बेटे पर गोली चलाई जो गोली चलने के बाद उसका बेटा वहां मौके से फरार हो गया जो एक लड़की के साथ आया था।

थाना 8 की पुलिस को दिए बयानों में अमृत्पाल सिंह जो कि थाना 1 के बाहर चाय का खोखा चलाता है ने बताया कि ए.एस.आई सुखराज सिंह थाना 1 के बाहर गेट के सामने ही खड़ा था जिसके पास एक लड़का जो कि सुखराज का लड़का बताया जा रहा है के साथ एक लड़की थी जो ए.एस.आई उनके साथ बहस कर रहा था कि अचानक ही बहस करते हुए ए.एस.आई ने अपने बेटे पर गोली चला दी। गोली की आवाज सुनकर थाना 1 के पुलिस कर्मी थाने से बाहर आएं वह ए.एस.आई को समझाया। जिसके बाद मामला उच्चधिकारियों के ध्यान में आने पर थाना 8 की पुलिस ने सुखराज सिंह पर धारा 336 के तहत मामला दर्ज कर दिया। देर रात थाना 8 के ए.एस.आई बलकरन सिंह ने बताया कि मामला दर्ज करने क बाद ए.एस.आई सुखराज फरार है। जिसकी तलाश में छापामारी की जा रही है।

बेटे के साथ विवाद करने पर चलाई गोलीः ए.डी.सी.पी भंडाल
ए.डी.सी.पी परमिन्द्र सिंह भंडाल ने बताया कि ए.एस.आई सुखराज सिंह का उसके बेटे के साथ विवाद हुआ था जो बेटे के साथ थाने के बाहर बहस करने पर गुस्से में सुखराज ने गोली चला दी। फिलहाल उसका बेटा पुलिस के सामने नही अआया है जिससे पूछताछ के बाद कारवाई की जाएगी। हालाकि पुलसि का कहना है कि गोली बेटे पर नही जबकि हवा में चली।

जो थाने में देता है चाय उसी के बयानों पर दर्ज कर दिया मामला
थाने के बाहर जिस समय ए.एस.आई सुखराज के द्रारा गोली चलाने की बात कही जा रही है उस समय थाने के कुछ मुलाजिम राहगीर वह थाने का संतरी भी मौजूद था पर उसके बावजूद पुलिस ने थाने के बाहर चाय बेचने वाले के बयानों पर ही सुखराज पर मामला दर्ज कर दिया। जो चायवाला सारा दिन थाना 1 की पुलिस को चाय देने थाने जाता है क्या वो पुलिस के खिलाफ खुलकर कुछ कह पाएगां? चाय वाले के बयानों पर ए.एस.आई पर मामला दर्ज करना भी सवालियां निशान है।

जाति वाद सोच के कारण भी चली हो सकती है गोली ?
मौके पर चर्चा थी कि ए.एस.आई सुखराज सिंह का बेटा अपनी मर्जी से किसी दूसरी जाति में शादी करवा पिता को मिलने थाने आया था। जो पिता को जैसे ही पता चला कि बेटे ने दूसरी जाति में शादी करवा ली है वो खफा हो गए। पहले तो बाप बेटे में थाने के बाहर तीखी नौक झोक हुई पर बाद में बेटे पर गोली चला दी। बेटे की दूसरी जाति की लड़की के साथ शादी से खफा होकर ए.एस.आई का गोली चलाना भी इस बात का संकेत है कि आज भी जाति वाद सोच 20 वी सदी में मौदूद है।

गोली थाने के अन्दर चली या बाहर सी.सी.टी.वी खोलेगा राज
थाना 1 में तैनात ए.एस.आई का थाना 1 के बाहर गोली चलाना भी कलीयर नही है। थाना 8 की पुलिस का कहना है कि पहले सुखराज ए.एस.आई का बेटा थाने में पिता को मिलने आया था पर गोली थाने के अन्दर चली या बाहर ये भी अभी कलीयर नही है।

पुलिस तनावग्रस्त गोली का ये भी कारण
थाने में दो पक्षों को लडाई झगड़ से मुक्त करवाने व आपस में प्यार बांटने की बाते करने वाले पुलिस मुलाजिम ही इस कदर गुस्से में रहते है कि सुरक्षा के लिए दी गई पिस्तौल का नाजायज फायदा उठा रहे है। इसका कारण पंजाब पुलिस का तनाव में रहना भी है।

Mohit