नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई न करने वाला ए.एस.आई. सस्पैंड

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2019 - 02:03 PM (IST)

अमृतसर (संजीव): हैरोइन तस्करों को पकड़ थाने लाने के बावजूद पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने की वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जिला अमृतसर देहाती के एस.एस.पी. विक्रमजीत दुग्गल ने कार्रवाई न करने वाले चौकी सोहिया के इंचार्ज ए.एस.आई. नानक सिंह को ड्यूटी से निलम्बित कर दिया है। जिसके बाद उन्होंने समूह देहाती पुलिस को यह संदेश भी जारी किया कि किसी भी पुलिस कर्मचारी द्वारा अपनी ड्यूटी में बरती गई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ऐसा करने वाले के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई के साथ साथ विभागीय जांच भी खोल दी जाएगी।    
 
वायरल हुई वीडियो में कुछ युवकों द्वारा हैरोइन की तस्करी करने वाले 3 युवकों को पकड़ा गया था। जिनमें से एक को तो थाना वेरका की पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया जबकि गांव मुधल से पकड़े गए दो तस्करों को चौकी सोहिया कलां लाया गया। जहां ए.एस.आई.नानक सिंह ने यह कह कर हैरोइन तस्करों पर कार्रवाई करने से इंकार कर दिया कि यह न उनके कार्य क्षेत्र में है और न ही यह उस पर कोई कार्रवाई कर सकते। जैसे ही यह मामला एस.एस.पी. देहाती विक्रमजीत दुग्गल के पास पहुंचा तो उन्होंने जीरो टोलरैंस के अधीन ए.एस.आई. नानक सिंह को सस्पैंड कर उसके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई शुरू करने के निर्देश जारी कर दिए। 


वहीं एस.एस.पी. विक्रमजीत दुग्गल का कहना है कि पंजाब सरकार के निर्देशों पर पंजाब पुलिस राज्य भर में तस्करों के खिलाफ मुहिम छेड़ रही है। जिसके तहत हर उस तस्कर को गिरफ्तार किया जा रहा है जो समाज में युवा पीढ़ी की नशों में नशा भर रहा है। उन्होंने कहा कि ए.एस.आई. नानक सिंह के सामने जब दो तस्करों को लाया गया तो उन्हें तुरंत जीरो एफ.आई.आर.दर्ज कर उनके विरूद्ध एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत कार्रवाई करनी बनती थी। मगर नानक सिंह ने न तो इसे गंभीरता के साथ लिया और न ही अपनी ड्यूटी को संजीदगी से निभाया। जिस कारण उन्हें सस्पैंड किया गया।

swetha