जानें कब होंगे पंजाब विधानसभा के चुनाव, पढ़े पूरी खबर

punjabkesari.in Tuesday, Dec 14, 2021 - 03:55 PM (IST)

जालंधर /चंडीगढ़ (धवन): विधानसभा चुनावों को लेकर चुनाव आयोग द्वारा किसी भी समय ऐलान किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि जनवरी में चुनाव प्रक्रिया शुरू हो जाएगी व फरवरी-मार्च में वोटों की गिनती होगी। आपको बता दें कि पंजाब समेत 5 राज्यों में अगले वर्ष चुनाव होने जा रहे है। इस संबंधी चुनाव आयोग ने तैयारियों का जायजा लेना शुरू कर दिया है। 

यह भी पढ़ेंः  राघव चड्ढा के दावों पर CM चरणजीत चन्नी का पलटवार

पंजाब विधानसभा चुनाव पहले दौर में होंगे या फिर आखिरी दौर में इसका खुलासा जनवरी 2022 के शुरू में केंद्रीय चुनाव आयोग द्वारा चुनाव तारीखों का ऐलान करते समय कर दिया जाएगा। यह चर्चा चल रही है कि यदि चुनाव आयोग ने पंजाब विधानसभा के चुनाव आखिरी दौर में करवाने का फैसला ले लिया तो इसके साथ राजनीतिज्ञों और उनके उम्मीदवारों को चुनाव में काफी मशक्कत करनी पड़ेगी।

यह भी पढ़ेंः मामला ASI द्वारा हत्या का, आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

आम तौर पर पंजाब विधानसभा के चुनाव पहले दौर में होते आए हैं पर लोक सभा चुनाव के समय चुनाव आयोग ने यह फैसला लेकर सभी को हैरान कर दिया था और मतदान को पहले दौर में नहीं करवाया था। अब राज्य के विधानसभा की चुनावों में यदि ऐसा ही फैसला ले लिया गया तो राजनीतिक पार्टियां और उनके उम्मीदवारों का चुनाव में होने वाला खर्च भी अधिक हो जाएगा और साथ ही उन्हें चुनाव मुहिम के लिए सख्त मेहनत करनी पड़ेगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kalash