सहायक फूड कमिश्नर की टीम ने वाहनों से भरे खाद्य पदार्थों के सैंपल

punjabkesari.in Monday, Sep 17, 2018 - 11:53 PM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी, मनोरंजन): मिशन तंदुरुस्त पंजाब तहत राज्य के लोगों को मिलावट रहित तथा गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थ उपलब्ध करवाने के मंतव्य से आज सहायक फूड कमिश्रर मनोज खोसला के नेतृत्व वाली टीम ने सतलुज दरिया के नजदीक नवांशहर- माछीवाड़ा रोड पर स्थित गांव कानोन में अलग-अलग खाद्य पदार्थ लेकर आ रहे 5 विभिन्न वाहनों को रोक कर आइस क्रीम, बिस्कुट, हल्दी तथा लाल मिर्च पाऊडर के सैंपल भरे। उक्त टीम ने गांव नियामतपुर स्थित मिल्क क्लैक्शन सैंटर से दूध का सैंपल भी लिया। 

सहायक कमिश्नर ने बताया कि उक्त सभी सैंपलों को जांच के लिए लैबोरेटरी में भेजा जा रहा है जिसकी रिपोर्ट आने के उपरान्त आगे की कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा। सहायक कमिश्नर मनोज खोसला तथा फूड सेफ्टी अधिकारी राखी विनायक ने बताया कि दूध क्लैक्शन सैंटर पर करीब 2 किं्वटल दूध पाया गया, जिसमें से दूध का सैंपल भरा गया।

इसी तरह से लुधियाना साइड से आ रही आइसक्रीम जिसकी डिलीवरी होशियारपुर में होनी थी, खन्ना की बजरंग फैक्टरी से लाए जा रहे बिस्कुट जिसकी डिलीवरी गोरायां होनी थी तथा लुधियाना से लाए जा रहे हल्दी तथा लाल मिर्च के सैंपल भरे गए। उन्होंने बताया कि चैकिंग टीम की ओर से एक ढाबे से दूध, दहीं तथा पनीर के भी सैंपल भरे गए हैं।

Des raj