1.75 करोड़ की हैरोइन सहित रेलवे की सहायक मैनेजर व 4 साथी गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Nov 07, 2019 - 07:35 PM (IST)

बठिंडा (विजय): सी.आई.ए. स्टाफ-2 पुलिस ने सूचना के आधार पर एक कार पर सवार 5 तस्करों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से 1.75 करोड़ रुपए की 350 ग्राम हैरोइन बरामद की है। आरोपियों में एक महिला भी शामिल है जो रेलवे विभाग में बतौर सहायक मैनेजर के तौर पर मुल्लांपुर दाखा में तैनात है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ थाना सिविल लाइन्स में मामला दर्ज कर लिया है व अगली कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी देते हुए डी.एस.पी. सिटी-2 आशवंत ने ने बताया कि सी.आई.ए.-2 के प्रभारी तरजिंद्र सिंह पुलिस पार्टी सहित मानसा रोड पर थे। इस दौरान उन्हें अंडरब्रिज के नजदीक ही कच्चे रास्ते पर एक जैन कार संदिग्ध हालातों में खड़ी मिली जिसमें आरोपी गुरविंद्र सिंह गिंदी निवासी तुंगवाली, रेलवे विभाग में मुल्लांपुर में सहायक मैनेजर के तौर पर तैनात अमनदीप कौर निवासी जस्सी बाग वाली, मनप्रीत सिंह उर्फ प्रीत निवासी महिराज, हरगोबिंद सिंह निवासी जस्सी पौ वाली तथा जसवीर सिंह उर्फ चिट्टी निवासी तंुगवाली सवार थे। पुलिस ने डी.एस.पी. सिटी-2 को मौके पर बुलाकर संदिग्ध परिस्थितियों में खड़े उक्त लोगों की कार की तलाशी ली तो कार में से 350 ग्राम हैरोइन बरमाद हुई। अधिकारियों ने बताया कि उक्त हैरोइन की कीमत बाजार में 1.75 करोड़ रुपये बनती है। आरोपियों को रिमांड पर लेकर और पूछताछ की जाएगी ताकि उनकी नशे की सप्लाई लाइन का पता चल सके।

महिला आरोपी रेलवे अधिकारी व 2 आरोपी चलाते हैं दुकानें
अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों की महिला साथी अमनदीप कौर के बारे भी और जानकारी हासिल की जा रही है। उन्होंने बताया क आरोपी गुरविंद्र सिह गिंदी पहले लहरा मुहब्बत थर्मल में काम करता था व अब बेरोगार था। आरोपी मनप्रीत सिंह की गांव महिराज में मोबाइलों की तथा आरेापी जसवीर सिंह की गांव तुंगवाली में हैयर ड्रैसर की दुकान है। इसके अलावा आरोपी हरगोबिंद सिह गांव में खेतीबाड़ी करता है।

आरोपियों पर पहले भी दर्ज हैं मामले
अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ पहले भी विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज हैं। आरोपी गुरविंद्र सिंह गिंदी के खिलाफ नशा तस्करी का मामला थाना नथाना में जनवरी 2019 में ही दर्ज हुआ था व अब वह जमानत पर था। आरोपी मनप्रीत सिंह प्रीत के खिलाफ थाना सिटी रामपुरा में हत्या व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज है । जबकि आरोपी जसवीर सिंह के खिलाफ 2006 के दौरान मारपीट का मामला दर्ज हुआ था।
 

Mohit