हरसिमरत का AIFPA को आश्वासन, लॉकडाऊन में काम करने की अनुमति दी जाएगी

3/26/2020 3:29:30 PM

चंडीगढ़(अश्वनी): केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने आज अखिल भारतीय खाद्य प्रोसैसर्ज एसोसिएशन (ए.आई.एफ.पी.ए.) को आश्वासन दिलवाया है कि उनके द्वारा लॉकडाउन के दौरान काम करने तथा अपने कर्मचारियों के लिए घरों से काम वाली जगहों पर जाने के लिए पास देने संबंधी किया आग्रह विचाराधीन है, जिसे शीघ्र ही स्वीकार किए जाने की संभावना है।

केंद्रीय मंत्री ने यह आश्वासन ए.आई.एफ.पी.ए. के अध्यक्ष डॉ. सुबोध जिंदल को दिया। उन्हें यह भी आश्वासन दिलवाया कि सामान ले जाने वाले वाहनों को कच्चा माल, डिब्बाबंद माल तथा खाद्य उत्पादों को ले जाने के लिए परमिट दिए जाएंगे। फूड इंडस्ट्री को आने वाली बाधाओं के शीघ्र समाधान ढूंढने के लिए हर जिले में समस्या निवारक सैल स्थापित किए जाएंगे।डॉ. सुबोध जिंदल ने फूड इंडस्ट्री की सहायता व  लोगों तक खाद्य वस्तुओं की निर्विध्न सप्लाई को सुनिश्चित बनाने के लिए केंद्रीय मंत्री द्वारा की पहलकदमी के लिए उनका धन्यवाद किया। उन्होंने यह भी बताया कि खाद्य उत्पादों की बिक्री से जुड़े प्रतिष्ठान, जो रिटेल मार्किट का हिस्सा नहीं हैं, को बंद करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। इन प्रतिष्ठानों का लोगों से कोई संपर्क नहीं होता है, इसीलिए इन्हें चालू रखने की आज्ञा देनी चाहिए।

ए.आई.एफ.पी.ए. के अध्यक्ष ने यह भी बताया कि किस तरह विक्रेताओं से खाद्य वस्तुओं उठाकर उपभोक्ताओं तक पहुंचाने वाले एग्रीगेशन केंद्रों को बंद किया जा रहा है। उन्होंने आग्रह किया कि इन केंद्रो को खुला रखने की आज्ञा दी जाए।हरसिमरत बादल ने ए.आई.एफ.पी.ए. को आश्वासन दिया है कि उनके द्वारा उठाए गए सभी मसलों पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है तथा शीघ्र ही इनका हल ढूंढ लिया जाएगा, ताकि वर्तमान लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की लोगों तक सप्लाई को सुनिश्चित बनाने में कोई अड़चन न आए।


Vatika

Related News