ऑफलाइन मिला आश्वासन, लोगों ने लिया Social Media का सहारा और लगाई मदद की गुहार

punjabkesari.in Friday, Apr 24, 2020 - 04:25 PM (IST)

 लुधियानाः शहर की अलग-अलग बस्तियों में सैकड़ों मजदूर परिवार  के पास सरकार द्वारा भेजा राशन नहीं पहुंचा है। लोगों के आरोप हैं कि सरकार के नुमाइंदे कई बार उनके नाम लिखकर ले जा चुके हैं, मगर राशन की मदद अब तक नहीं पहुंची। अब भूखे पेट सोने की नौबत आ चुकी है। ऐसे हालात में मजदूरों ने राशन के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेना शुरू कर दिया है।

फांबड़ा रोड के गोल्डन विहार में रहने वाले हौजरी कर्मी राजीव कुमार, कुंदन कुमार, शंभू कुमार, उपेंद्र कुमार, रामईश्वर पासवान आदि ने कहा कि लॉकडाउन के बाद  सामाजिक संगठनों ने कुछ दिन तक खाना दिया और इलाका पार्षद समेत कई अधिकारी नाम लिखकर ले गए। मगर आज तक राशन का एक दाना नहीं मिला। इसके चलते लोगों ने समस्या को सोशल मीडिया पर डालकर मदद की गुहार लगाई।

 उधर, ग्यासपुरा के पीपल चौक स्थित गुरमेल नगर की चंद्र कला देवी, धरमिंदर, ऊषा रानी, सूरज सिंह, अनिलं कुमार, सुधा रानी बिमला देवी, सोना देवी तथा मोनू ने बताया कि कर्फ्यू के कारण काम बंद है। घरों में बच्चे भूखे बैठे हैं। कुछ सामाजिक संगठन पहले खाना दे जाते थे, मगर अब वह भी बंद हो चुका है। तकलीफ बताने के लिए सरकारी नंबरों पर फोन कर चुके हैं, लेकिन अब तक राशन नहीं मिला। उन्हें तो यह भी पता नहीं है कि इलाके में सरकारी राशन कभी आया भी था या नहीं। 
 

swetha