धोखे से ए.टी.एम. बदल लोगों को चूना लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 2 फरार, 1 गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Aug 07, 2018 - 12:29 AM (IST)

अमृतसर (अरुण): भोले-भाले लोगों को चकमा देकर ए.टी.एम. कार्ड बदल कर धोखे से खाते में से रकम निकलवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए थाना छहर्टा की पुलिस द्वारा गिरोह के एक मैंबर को गिरफ्तार किया गया है जबकि उसके साथी मौके से फरार हो जाने में कामयाब हो गए।

थाना छहर्टा के प्रभारी इंस्पैक्टर हरीश बहल ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि धोखे से ए.टी.एम. कार्ड बदल कर लोगों के पैसे निकलवाने के अलावा वाघा बॉर्डर रिट्रीट देखने आए सैलानियों का सामान चोरी करने वाले गिरोह के 3 मैंबर कार पर सवार होकर आ रहे हैं। ए.एस.आई. हरजिन्द्र सिंह की टीम द्वारा विशेष नाकाबंदी दौरान आई-20 कार (नंबर पीबी 02 सीएल 2320) को रुकने का इशारा किया तो अंधेरे का फायदा उठाकार में सवार 2 आरोपी फरार होने में कामयाब हो गए। पुलिस पार्टी द्वारा एक आरोपी जिसकी पहचान रमेश कुमार पुत्र चंदा राम निवासी गांव दाती जिला हिसार हरियाणा के रूप में हुई, को गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी से अलग-अलग बैंकों के 17 ए.टी.एम. कार्ड, 85,500 रुपए की नकदी बरामद कर पुलिस द्वारा कार को कब्जे में ले लिया गया। मौके से फरार हुए उसके 2 अन्य साथियों राजेश कुमार पुत्र सतबीर सिंह निवासी सुगावा जिला हिसार और वरिन्द्र कुमार पुत्र भोफा निवासी गांव दाती जिला हिसार की गिरफ्तारी केलिए पुलिस छापामारी कर रही है। थाना प्रमुख इंस्पैक्टर बहल ने बताया कि अदालत में पेश करके मिले रिमांड दौरान आरोपी से गहराई के साथ पूछताछ की जाएगी।

ए.टी.एम. कार्ड की होगी गहनता से जांच : थाना प्रभारी 
छहर्टा की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए ए.टी.एम जालसाज गिरोह के मैंबर से प्राथमिक पूछताछ का हवाला देते थाना प्रभारी इंस्पैक्टर हरीश बहल ने बताया कि पुलिस द्वारा बरामद की गई आई.-20 कार जिसका मालिक आरोपी रमेश कुमार है और कार का असली नंबर (एच.आर. सी.एल.-1226) है। नाके दौरान जब पुलिस पार्टी द्वारा कार को रोका गया तो कार पर लगा नंबर(पी.बी.-02, सी.एल.-2320) की नंबर प्लेट लगी थी। पूछताछ दौरान आरोपी ने माना कि वह लोग जिस किसी भी शहर में चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। उसी ही शहर की नंबर प्लेट लगा लेते थे, जिससे लोकल पुलिस हिमाचल प्रदेश प्रांत की गाड़ी को रोक न सके। एक सवाल के जवाब में थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस बरामद किए गए अलग-अलग 17 ए.टी.एम कार्डों की पुलिस गहनता से जांच करेगी और असली ए.टी.एम. मालिकों की तलाश करके उनके बैंक खातों में से निकली राशि का विवरण भी हासिल किया जाएगा। गिरोह के यह मैंबर अधिक्तर भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में लोगों के पर्स और अन्य कीमती समान चोरी करते थे।

Des raj