ATM को काट रहे थे लुटेरे, सुरक्षा कर्मियों की पड़ी नजर तो हो गए फरार

punjabkesari.in Saturday, Jan 12, 2019 - 10:47 PM (IST)

जालंधर (महेश): पंजाब एंड सिंध बैंक के धन्नोवाली के नजदीक मेन रोड पर लगे हुए ए.टी.एम. को जब आज सुबह तड़के 3 बजे के करीब चार लुटेरे गैस कटर से काटने की कोशिश कर रहे थे तो नजदीक ही स्थित फोर्ड कंपनी के शो रूंम में रात की ड्यूटी कर रहे दो सुरक्षा कर्मियों की नजर उनपर पड़ी और वह भागते हुए उनकी तरफ बढ़ने लगे तो लुटेरे अपनी बाईकों पर सवार होकर वहां से फरार होने में कामयाब हो गए। लुटेरों की गिणती चार बताई जा रही है लेकिन उन्हें अपने मिशन में सफल हुए बिना ही बेरंग लौटना पड़ा। कहा जा रहा है कि अगर फोर्ड कंपनी के सुरक्षा कर्मियों को पता न चलता तो आज लूट की बड़ी घटना हो सकती थी। लुटेरों के पास लोहे की राडें भी थी, जिसे लेकर उन्होंने ललकारे भी मारे।

ए.टी.एम. पर नहीं था कोई सोक्योरिटी गार्ड
ए.टी.एम. की सुरक्षा को लेकर वहां कोई भी सिक्योरिटी गार्ड नहीं था। पता चला है कि रुटीन में भी यहां कोई सिक्योरिटी गार्ड नहीं होता, जिसका होना अत्यंत जरूरी माना जाता है। 

पुलिस कंट्रोल रूम पर किया सूचित
फोर्ड कंपनी के सुरक्षा कर्मियों विशाल कुमार पुत्र राज कुमार निवासी ढिलवां व अजय कुमार पुत्र सुरजीत कुमार निवासी परसरामपुर ने ए.टी.एम. पर वारदात को अंजाम देने आए लुटेरों की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम पर दी, जिसके बाद पुलिस अधिकारी व संबंधित पुलिस स्टेशन व पुलिस चौंकी के प्रभारी मौके पर पहुंच गए लेकिन उनके पहुंचने से पहले ही लुटेरे फरार हो चुके थे। पुलिस की जांच में भी यह बात सामने आई कि लुटेरों ने बैंक के ए.टी.एम. को गैस कटर से काटने की कोशिश की है। 

सीसीटीवी कैमरे की तोड़ी तारें
लुटेरों ने ए.टी.एम. मशीन को गैस कटर से तोड़ने से पहले उसके बाहर और अंदर लगी हुई सीसीटीवी कैमरे की तारों को भी उखाड़ फैंका था तांकि जब वह वारदात को अंजाम दें तो उसमें कैद न हो सकें। पुलिस की जांच में आया है कि लुटेरे एक कैमरे का नुक्सान नहीं कर पाए, जिसके कारण वह उसमें कैद हो सकते हैं लेकिन पुलिस ने इसकी कोई पुष्टी नहीं की है। पुलिस उस कैमरे की फुटेज खंगालने के बाद पुलिस का लुटेरों तक पहुंचना आसान हो सकता है।



लुटेरों पर केस दर्ज
पता चला है कि वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरों के खिलाफ थाना रामा मंडी में केस दर्ज कर लिया गया है और पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी है। संबधित थाना पुलिस ने हालांकि वारदात को लेकर दर्ज किए गए केस के बारे में कोई पुष्टी नहीं की है लेकिन ए.डी.सी.पी. परमिंद्र सिंह भंडाल का कहना है कि केस दर्ज कर लिया गया है।



कमिश्नरेट पुलिस करेगी सुरक्षा कर्मियों का सम्मान
पंजाब एंड सिंध बैंक के ए.टी.एम. पर वारदात करने आए लुटेरों को भगाने वाले सुरक्षा कर्मियों को कमिश्नरेट पुलिस आने वाले दिनों में सम्मानित करेगी। इस बात की जानकारी भी ए.डी.सी.पी. ने दी है। उन्होंने बताया कि अगर सुरक्षा कर्मी हिम्मत न करते तो लुटेरे वारदात करने में कामयाब हो सकते थे। उन्होंने कहा कि ऐसे बहादुक सुरक्षा कर्मियों का सम्मान करना जरुरी बनता है।

Mohit