ड्यूटी पर तैनात गेट ऑप्रेटर पर हमला, घायल

punjabkesari.in Wednesday, Apr 18, 2018 - 10:32 AM (IST)

श्री आनंदपुर साहिब(बाली): बी.बी.एम.बी. कोटला पावर हाऊस की ऊपरी साइड बाईपास स्लिप-वे पर तैनात गेट ऑप्रेटर पर आज बाद दोपहर हथियारों से लैस होकर आए आधा दर्जन नौजवानों ने जानलेवा हमला कर उसे घायल कर दिया, जिसे उपचार हेतु सिविल अस्पताल श्री आनंदपुर साहिब में लाया गया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार कृष्ण कुमार (47) पुत्र गुरदास राम निवासी गांव निक्कूवाल श्री आनंदपुर साहिब बी.बी.एम.बी. में गेट ऑप्रेटर पद पर तैनात है, जिसकी ड्यूटी कोटला पावर हाऊस की ऊपरी साइड बाईपास स्लिप-वे पर लगी हुई है। बैसाखी के दिन कुछ नौजवान अपनी एक गाड़ी में सवार होकर कोटला से ङ्क्षझजड़ी वाली भाखड़ा नहर की पटरी पर आए तथा आगे कोटला स्लिप-वे के पास नहर की पटरी का गेट बंद किया हुआ था। उन नौजवानों ने ड्यूटी पर तैनात कृष्ण कुमार को गेट खोलने के लिए कहा ताकि वे अपना वाहन ले जा सकें पर कृष्ण कुमार ने यह कह कर गेट खोलने से मना कर दिया कि यह रास्ता सिर्फ सरकारी वाहनों हेतु है, जिसके कारण नौजवान उक्त कर्मचारी के साथ गाली-गलौच करने लगे और दोनों तरफ से गहमागहमी होने के बाद नौजवान यह कह कर वहां से चले गए कि वे फिर आकर देखेंगे।

इसके बाद कर्मचारी ने अज्ञात युवाओं पर श्री आनंदपुर साहिब थाने में शिकायत दर्ज करवाई जिस पर अभी कार्रवाई होनी थी कि नौजवानों की तरफ से उक्त हमला कर दिया गया। उक्त नौजवान बाद दोपहर करीब 1.30 बजे अपने 2 वाहनों में सवार होकर कोटला पहुंचे तथा नौजवानों के पास हथियार मौजूद थे। उन्होंने स्लिप-वे पर जाकर अन्य कर्मचारियों सुरेन्द्रपाल, बलदेव चंद, गुरदीप सिंह, मंगत राम को साइड पर कर दिया तथा कृष्ण कुमार की पहले बाहर व फिर कमरे में ले जाकर मारपीट की और तेजधार हथियार से वार किए। जिस पर कृष्ण कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया, जबकि उक्त नौजवान मौके से फरार हो गए। घायल को तुरंत साथियों ने उपचार हेतु सिविल अस्पताल श्री आनंदपुर साहिब में पहुंचाया। इस संबंध में कोटला पावर हाऊस के अधिकारियों ने अपने उच्चाधिकारियों के ध्यान में यह मामला लाया दिया है। घटना के बाद एस.एच.ओ. श्री आनंदपुर साहिब ने भी घटनास्थल का जायजा लिया। इस घटना को लेकर बी.बी.एम.बी. के कर्मचारियों में भारी भय व्याप्त है। ये मुलाजिम दिन व रात शिफ्टों में ड्यूटी करते हैं। इस हमले ने कोटला पावर हाऊस की सुरक्षा को लेकर भी प्रश्नचिन्ह लगा दिया है। 
 

Vatika