सहायक थानेदार का लाठी मार फोड़ा सिर और बालों से घसीटकर पगड़ी उतारी

punjabkesari.in Friday, Sep 11, 2020 - 10:56 AM (IST)

श्री माछीवाड़ा साहिब(टक्कर) : थाना कूंमकलां अधीन पड़ते गांव बलीऐवाल में कल देर शाम 2 धड़ों में हुए झगड़े को शांत करने गई पुलिस पार्टी पर एक धड़े ने कातिलाना हमला कर दिया जिसमें सहायक थानेदार कुलदीप सिंह गंभीर रूप में घायल हो गए जबकि बाकी पुलिस मुलाजिमों ने भीड़ से भाग कर अपनी जान बचाई। 

बलीऐवाल में 2 धड़ों के बीच कुछ दिन पहले भी झगड़ा हुआ था और आज फिर इन दोनों धड़ों में तकरार हो गया जिस संबंधित उन्होंने एक-दूसरे पर गाली-गलौज कर हमला करने के अरोप लगाए। गांव में हुए झगड़े की सूचना थाना कूंमकलां को मिली जिस पर सहायक थानेदार कुलदीप सिंह और 5 अन्य मुलाजिम दो विभिन्न गाडिय़ों में सवार हो कर मौके पर पहुंच गए। पुलिस दोनों धड़ों को शांत करने की कोशिश की जा रही थी कि इस दौरान भड़की भीड़ ने मामला सुलझाने आई पुलिस टीम पर ही हमला कर दिया। समराला सिविल अस्पताल में इलाज दौरान सहायक थानेदार कुलदीप सिंह ने बताया कि जब वह बलीऐवाल में पुलिस कर्मचारियों को साथ लेकर दोनों धड़ों को शांत कर रहे थे तो एक धड़े ने उन पर हमला कर दिया। 

उन्होंने बताया कि 50 से अधिक व्यक्तियों जिनमें पुरुष-औरतें शामिल थीं ने लाठियों से पुलिस कर्मचारियों पर धावा बोला।  उन्होंने बताया कि हमलावारों के हाथों में लाठियां व ईंटें पकड़ी थीं जो पुलिस के मारी जिस कारण उसके सिर पर चोट लगी। पुलिस पर हमला करने वाला हजूम इतना घातक हो गया कि उसने सहायक थानेदार कुलदीप सिंह की पगड़ी उतार कर बालों से घसीटना शुरू कर दिया व मारपीट की। बाकी पुलिस मुलाजिमों ने अपनी भागकर जान बचाई और कुछ भड़की भीड़ ने पुलिस की प्राइवेट कार के शीशे तोड़ दिए। बलीऐवाल में दोनों धड़े के बीच हुई लड़ाई दौरान 4 व्यक्ति घायल हो गए जिनमें 2 औरतें भी शामिल हैं। 

Vatika