हाईकोर्ट के सीनियर Advocate पर कातिलाना हमला, सिर पर तेजधार हथियारों से वार

punjabkesari.in Wednesday, Nov 15, 2023 - 10:25 AM (IST)

कपूरथला: शहर में दीपावली की रात्रि कुछ आपराधिक तत्वों ने मामूली बात को लेकर गुंडागर्दी का नंगा नाच करते हुए हाईकोर्ट के एक सीनियर एडवोकेट पर कातिलाना हमला करके उन्हें तेजधार हथियारों से गंभीर घायल कर दिया। थाना अर्बन एस्टेट से महज 300 गज की दूरी पर हुई इस वारदात में गंभीर घायल हुए सीनियर एडवोकेट को इलाज के लिए जालंधर के निजी अस्पताल के लिए रैफर कर दिया है।

थाना अर्बन अस्टेट की पुलिस ने इस मामले में शामिल अज्ञात आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। वहीं पुलिस ने इस मामले में छापामारी के दौरान वारदात में शामिल 3 आरोपियों को तेजधार हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। जब वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। प्रभजीत सिंह खिंडा निवासी 61/2, बाबा पीर चौधरी रोड़, थाना अर्बन एस्टेट ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया था कि वह 12 नवम्बर की रात अपनी कार पर सवार होकर अपने परिवार के साथ घर आ रहा था। इस दौरान जब वह पुलिस लाइन के नजदीक कांजली मार्ग पर पहुंचा तो सामने से आ रही एक आल्टो कार जोकि बहुत तेज रफ्तार से आ रही थी, ने उसकी गाड़ी को जोरदार टक्कर मार दी। जब उसने गाड़ी को टक्कर मारने वाले व्यक्ति को इस संबंध में पूछा तो वह उसके परिवार के साथ गाली-गलोच करने लगा। जब उसने इसका विरोध किया तो उसने अपनी गाड़ी में पड़ा एक देसी पिस्टल टाइप हथियार दिखाया और उसे मारने की धमकी दी।

इसके बाद उसने अपने दोस्तों गुरजीत सिंह चीमा निवासी जट्टपुरा तथा हाईकोर्ट के सीनियर एडवोकेट विक्रम आनंद निवासी पीर चौधरी को अपनी मदद के लिए मौके पर आने को कहा तथा पुलिस को सूचना देने की भी बात कही। इतनी देर में आरोपी कार चालक की ओर से बुलाए 7-8 अज्ञात व्यक्ति जोकि तेजधार हथियारों तथा तलवारों से लैस थे, मौके पर आ गए। इतने में उसका दोस्त गुरजीत चीमा तथा एडवोकेट विक्रम आनंद भी अपने ड्राइवर के साथ मौके पर आ गए तथा मामले को सुलझाने की कोशिश करने लगे। इस दौरान उक्त आरोपियों ने उसके दोस्त एडवोकेट विक्रम आनंद पर जान से मार देने की नियत से दातर तथा तलवारों से हमला कर दिया तथा उसके सिर पर तेजधार हथियारों से कई वार किए, जिसके कारण वह खून से लथपथ हो गए। इस दौरान उक्त आरोपियों ने एडवोकेट विक्रम आनंद की गाड़ी पर दात्तरों से हमला करना शुरू कर दिया तथा गाड़ी को पूरी तरह से तोड़ दिया। वहीं, इस मामले में थाना अर्बन एस्टेट की पुलिस ने छापामारी करते हुए वारदात में शामिल 3 आरोपियों लक्की निवासी गांव विल्ला कोठी थाना कोतवाली, परमजीत सिंह उर्फ पम्मा निवासी विल्ला कोठी थाना कोतवाली तथा रघवीर सिंह निवासी विल्ला कोठी थाना कोतवाली को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मामलें में शामिल 4-5 अन्य आरोपी अभी फरार बताए जा रहे हैं।

Content Writer

Vatika