शिअद ने सुखबीर पर हमले के पीछे सियासी साजिश के पर्दाफाश के लिए CBI जांच की मांग की

punjabkesari.in Saturday, Oct 06, 2018 - 08:31 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल ने पार्टी अध्यक्ष सुखबीर बादल के काफिले पर गत दिन संगरूर में हमले की सी.बी.आई. जांच की मांग की है। शिअद ने हमलावरों विरुद्ध उचित मामला दर्ज करने के साथ उन पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है, जो हमलावरों के साथ मिले  थे और कत्र्तव्य को पूरा करने में  कोताही की।

यहां सामूहिक प्रैस कांफ्रैंस में शिअद के वरिष्ठ नेता महेशइंद्र सिंह ग्रेवाल, शरनजीत सिंह ढिल्लों और डा. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि हमले के समय की वीडियो क्लिप से स्पष्ट होता है कि सुखबीर पर हमला कांग्रेस सरकार के इशारे पर किया गया था। दोषियों की वीडियो होने और आसानी से पहचान के बावजूद पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ जमानती मामले दर्ज किए हैं। सच्चाई यह है कि पुलिस ने धारा 307 (कत्ल की कोशिश) के तहत केस दर्ज करने से इंकार कर आरोपों को कमजोर किया है। इसके अलावा जैड प्लस सुरक्षा प्राप्त व्यक्तियों से जुड़े मामलों के लिए निर्धारित नियमों का पालन न करना साबित करता है कि पुलिस कांग्रेस पार्टी के विंग के तौर पर काम कर रही है।

यह टिप्पणी करते हुए कि दोषियों और उन्हें पनाह देकर शिअद अध्यक्ष के सुरक्षा घेरे को तोडऩे के लिए खुल्ला छोडऩे वाले पुलिस अधिकारियों को उचित सजा के लिए शिअद कानूनी विकल्पों का पता लगाएगा। ग्रेवाल, ढिल्लों और चीमा ने कहा कि कांग्रेस सरकार को केस तुरंत सी.बी.आई. को सौंप देना चाहिए, क्योंकि राज्य पुलिस से इंसाफ की उम्मीद नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि सिर्फ सी.बी.आई. ही छिपी राजनीतिक साजिश को नंगा कर सकती है और असली दोषियों को सजा दिलवा सकती है। उन्होंने कहा कि पार्टी का प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को मिलेगा और मामले में जरूरी कार्रवाई की अपील करेगा। शिअद नेताओं ने कहा कि कुछ गिनती के प्रदर्शनकारियों को काफिले पर हमले की छूट देने वाले पुलिस अधिकारियों की पहचान कर उचित कार्रवाई भी की जानी चाहिए। इस बात का पता लगाया जाना चाहिए कि जैड प्लस सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति के काफिले पर हमले के लिए रूट की जानकारी कैसे लीक की गई?

Vatika