कर्फ्यू के चलते घर जाने को कहा तो पुलिस कर्मियों पर किया ईंट-पत्थरों से हमला

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 01:17 PM (IST)

मालेरकोटला /मोगाः कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने के लिए केंद्र द्वारा पूरे भारत में 21 दिन के लॉकडाउन के आदेश दिए गए है। वहीं पंजाब में कर्फ्यू लगाया गया,जिससे स्थिति को काबू में लाया जा सके। पर पंजाब की जनता को कोरोना का कोई खौफ नहीं है। इसी कारण कर्फ्यू ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों पर मोगा और मलेरकोटला में हमला करने का मामला सामने आया है।

 धर्मकोट के एस.एच.ओ. बलराज मोहन ने बताया कि वह पुलिस पारटी के साथ नुरपूर हकीमां में गश्त पर थे। इसी दौरान पंचायत के सदस्यों ने उनसे कहा कि कुछ लोग उनके आदेशों को नहीं मान रहे और अपने घरों को नहीं जा रहे।  जब एस.एच.ओ. कर्फ्यू लागू करने और इस मुद्दे को हल करने के लिए मौके पर पहुंचे, तो लोगों के एक समूह ने पुलिस पार्टी पर ईंटों और पत्थरों से हमला कर दिया। इसमें एस.एच.ओ. घायल हो गए। पुलिस ने  27 लोगों पर मामला दर्ज कर पंचायत की मदद से 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

वहीं मालेरकोटला में कर्फ्यू के दौरान गश्त कर रही पुलिस पार्टी पर करीब 24 लोगों ने ईंट पत्थरों से हमला कर दिया। हमले में दो ए.एस.आई. और एक हवलदार घायल हो गया। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जानकारी के अनुसार सोमवार को मालेरकोटला के माना फाटक के बाहर कर्फ्यू के दौरान क्रिकेट खेल रहे कुछ लोगों को जब गश्त कर रही पुलिस ने घर जाने को कहा तो उन्होंने ईंट-पत्थरों से पुलिस पार्टी पर हमलाकर दिया। थाना सिटी-2 मालेरकोटला के प्रभारी दीपइंद्र सिंह जेजी के मुताबिक हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।  

swetha