गर्भवती महिला को जहरीली चीज देकर की मारने की कोशिश, सामने आई बड़ी वजह

punjabkesari.in Wednesday, Jun 30, 2021 - 04:00 PM (IST)

लुधियाना (वर्मा): थाना वूमैन सैल की पुलिस के पास घरेलू हिंसा की शिकार हरलीन कौर निवासी न्यू जनता नगर ने अपने पति, सास-ससुर, देवर पर उसे दहेज के लिए मानसिक व शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करने व गर्भवती होने पर उसे जहरीली चीज देकर मारने की कोशिश करने के जों गंभीर आरोप लगाएं थें उसकी जांच करने पर जांच अधिकारी ए.एस.आई. सुखदेव सिंह ने हरलीन कौर के पति सुरिन्द्रपाल सिंह,सास राजविंद्र कौर ससुर दलविंद्र सिंह के खिलाफ हरलीन कौर को दहेज के लिए प्रताड़ित करने पर उनके खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज किया है

क्या है मामला
पीड़िता हरलीन कौर ने बताया कि उसकी शादी सुरिन्द्रपाल सिंह निवासी आजाद नगर खन्ना के साथ 2 दिसंबर 2016 को हुई थी शादी में मेरे मायके वालों ने अपनी हैसियत से ज्यादा स्त्री धन दिया था इसके बावजूद मेरे ससुराल वाले मुझे दहेज कम लाने के लिए मुझे प्रताड़ित करते थे।हरलीन कौर ने अपने पति पर आरोप लगाते हुए बताया कि मेरे पति के किसी दुसरी लड़की के साथ अवैध संबंध है जिस कारण वह अधिकतर समय उसी के साथ रहता है।जब मैंने इस बात का विरोध किया तो उन्होंने मेरे साथ बुरी तरह से मारपीट करनी शुरू कर दी। पीड़िता ने बताया कि जब वह गर्भवती थी तों उसके ससुराल वालों ने जबरदस्ती मेरे मुख से जहरीली कोई चीज डाल कर मुझे जान से मारने की कोशिश की तो कुछ मिनटों बाद मुझे उल्टी आने के कारण मेरे मुख से जहरीली चीज़ें बाहर निकल जाने के कारण मेरी जान बच गई।

उस जहरीली चीज के कारण गर्भ में पल रहें बच्चे की मृत्यु हो चुकी थी।जब यह बात मैंने अपने मायके वालों को बताई तो उन्होंने मेरे ससुराल वालों से इस संबंध में बातचीत की तो उन्होंने मेरे मायके वालों को अप शब्द बोल कर उन्हें घर से बाहर निकाल दिया। इतना सब होने के बावजूद भी मैं अपना घर बसाने के लिए अपने ससुराल वालों के हर ज़ुल्म को सहती रही। उसके बाद मैंने एक बेटी को जन्म दिया तों मैंने सोचा शायद अब मेरे ससुराल वाले मेरे ऊपर जुल्म करना बंद कर देंगे। लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आए और उन्होंने मेरे मायके वालों द्वारा दिया गया स्त्री धन अपने पास रख कर मुझे मारपीट करके मुझे व मेरी मासूम बेटी को घर से बाहर निकाल दिया।

हरलीन कौर ने पुलिस से मांग की है कि दहेज के लोभी व मुझे गर्भवती होने पर जहरीली चीज देकर मारने की कोशिश करने वाले ससुराल वालों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए ताकि ओर किसी विवाहिता को उनके ससुराल वाले उसे स्त्री धन के लिए प्रताड़ित व जान से मारने की कोशिश ना करें।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News