एक बार फिर अमृतसर जेल ब्रेक करने की कोशिश

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 02:11 PM (IST)

अमृतसर(संजीव): अमृतसर की केंद्रीय जेल को ब्रेक करके 5 हवालातियों ने फरार होने की कोशिश की। समय रहते जेल प्रशासन को जेल कांड का पता लग गया और सुरक्षा बलों ने 5 हवालातियों को काबू कर उनके कब्जे से कंबल के साथ बनाई गई रस्सी, लोहे की राड और 2 तेजधार हथियार बरामद किए हैं।

पुलिस ने उन ईंटों को भी कब्ज़े में लिया जिन को तोड़ कर  हवालाती फ़रार होने की कोशिश कर रहे थे। इनमें जोगा सिंह निवासी कालेके, बलकार सिंह निवासी हरीके, प्रभजीत सिंह, जगजीत सिंह, जगह और हरजीत सिंह बिट्टू निवासी हरीके शामिल हैं। जेल अधिकारी गुरबचन सिंह की शिकायत पर थाना इस्लामाबाद की पुलिस ने केस दर्ज करके सभी को जांच के लिए प्रोडेक्शन वारंट पर ले लिया है।  सभी हवालाती बैरक नंबर 2 के कमरा नंबर 7 में बंद थे।

 पिछली देर रात योजना अनुसार सभी हवालाती ने दीवार तोड़ने के साथ कंबल के साथ बनाई गई रस्सी के साथ सेंध लगाने की कोशिश की गई, जिस दौरान सुरक्षा में तैनात जेल कर्मचारियों को इस की भनक लग गई और  हूटर बजा कर सभी को चौकस कर दिया गया। इस दौरान फरार होने की कोशिश कर रहे सभी हवालाती को काबू कर लिया। यहां यह भी बताने योग्य है कि फरवरी माह में भी देर रात अमृतसर केंद्रीय जेल को ब्रेक करके हवालाती फरार हो गए थे। इस वारदात के 4 माह बीत जाने के बाद भी पुलिस फरार हुए इन तीनों हवालाती में से एक को अभी तक गिरफ्तार नहीं कर सकी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News