सावधान! अगर आप भी कर रहे हैं कमरा बुक तो हो सकते हैं ठगी का शिकार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 01:25 PM (IST)

अमृतसर (सर्बजीत): एस.जी.पी.सी. के तत्वावधान में सारागढ़ी सराय में बुकिंग रूम के नाम पर श्रद्धालुओं को ठगने के लिए एक नाविक द्वारा पिछले कुछ दिनों से वेबसाइट बनाई जा रही है। मामला एस.जी.पी.सी. के संज्ञान में आने के बाद पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है। इसके बावजूद प्रक्रिया जारी है।

इस समय जब मैनेजर सराय गुरप्रीत सिंह से बात करते हुए कहा कि सारागढ़ी सराय में रूम बुक करने के लिए एक नेविगेटर ने अपनी वेबसाइट बना ली है। उसके द्वारा श्री हरमंदिर साहिब के पास सारागढ़ी सराय में एक कमरा बुकिंग करवाने के बदले एडवांस के नाम पर आधा किराया वसूल किया जाता है। यहां उनके किसी भी कमरे की बुकिंग नहीं होती है। उन्होंने बताया कि इन शरारती तत्वों द्वारा श्रद्धालुओं को आए दिन लूट का शिकार बनाया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि कल भी दिल्ली से तिलक नगर इलाके से एक और श्रद्धालु अपने परिवार के साथ यहां आया था, जिससे उस व्यक्ति ने कमरा बुक करने के नाम पर पैसे ठगे। मैनेजर सराय ने आगे कहा कि उन्होंने इस संबंध में पहले ही पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है। पुलिस अनुसार ठगी मारने का नंबर विदेशी राज्य का होने के कारण उसकी जांच-पड़ताल में देरी हो रही है। 

उल्लेखनीय है कि शिरोमणि कमेटी और पुलिस प्रशासन द्वारा संगत को ऐसे ठगों से बचाने की जा रही है परंतु उनकी तरफ से कोई सख्त कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। सारागढ़ी सराय के नाम पर ऑनलाइन रूम बुक करने और भोली-भाली संगत को गुमराह करने के नाम पर जालसाज अपनी ही फर्जी दुकान चला रहे हैं। अगर इन शरारती तत्वों का मनोबल बढ़ता रहा तो अलग-अलग देशों में बैठे नानक नाम लेवा संगत तक गलत संदेश पहुंचेगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Her


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News