साहिबजादों के शहीदी दिवस पर जबरन शराब के ठेके करवाएं बंद , वीडियो हुआ वायरल

punjabkesari.in Sunday, Dec 29, 2019 - 12:14 PM (IST)

पटियाला: गुरु गोबिन्द सिंह साहिब जी के छोटे साहिबजादों के शहीदी दिवस पर आज एक नौजवान की तरफ से जबरन ठेका बंद करवाने की वीडियो खूब वायरल हुई। इस वीडियो में नौजवान बात करता दिखाई दे रहा है और पुलिस वालों व साथ खड़े एक व्यक्ति को कह रहा है कि मैं गांव का सरपंच हूं और हमारे गांव वालों को मौके पर आने दो, जो हमारी पंचायत की मंजूरी होगी, हम बता देंगे।

इस पर साथ खड़ा व्यक्ति कहता है कि ठेका बंद नहीं होगा, जिस दौरान नौजवान भड़क जाता है और कहता है कि जब मैं कह रहा हूं कि आज ठेका बंद रहेगा तो इसके बाद वह जबरन ठेके का शटर नीचे गिरा देता है। पुलिस वाले नौजवान को समझाते हैं कि ठेका बंद की प्रक्रिया है और डिप्टी कमिश्नर से मंजूरी लेनी पड़ती है तो वह आगे से जवाब देता है कि उनको किसी ने बताया ही नहीं कि प्रक्रिया क्या है? यदि ठेका 15 अगस्त और 26 जनवरी को बंद हो सकता है तो आज के दिन क्यों नहीं हो सकता?

वीडियो में नौजवान का सिर रुमाल के साथ ढका हुआ है। रुचि वाली बात है कि वीडियो में पुलिस वाले यह कहते नजर आ रहे हैं कि हम ठेकेदार के कहने पर नहीं आए, बल्कि सरकार के हुक्मों अनुसार आए हैं, यह सरकार का मामला है।वर्णनीय है कि इस बार सोशल मीडिया पर लोगों ने वीडियो बनाकर डाली थी, कि शहीदी दिवस वाले दिनों में ठेका और मीट की दुकानें बंद होनी चाहिएं।  ठेके के मामलों में सरकार चुप रही, जबकि मीट की दुकानों के मामले में कुछ जिलों के डिप्टी कमिश्नरों ने अपील करके मीट की दुकानें बंद रखने की बात तो की थी परन्तु हुक्म कोई जारी नहीं किया।

Vatika