कर्फ्यू के दौरान सोशल मीडिया पर वायरल हुई ऑडियो ने मचाई खलबली

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 01:04 PM (IST)

कोटकपूरा(नरेंद्र): सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक ऑडियो ने एक मशहूर डॉक्टर को मुसीबत में डाल दिया। इस ऑडियो में दावा किया गया कि इस डॉक्टर को कोरोनावायरस होने है और पंजाब सरकार द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए उसका अस्पताल सील कर दिया गया है। इसमें यह भी बताया गया है कि अस्पताल का सारा स्टाफ फरार हो चुका है। इस ऑडियो की सिर्फ कोटकपूरा में ही नहीं बल्कि पूरे पंजाब में चर्चा छिड़ी रही।

इसके बाद उक्त अस्पताल के डॉक्टर ने अपने फेसबुक अकाउंट पर वीडियो पोस्ट कर इस ऑडियो को झूठा बताते हुए बात स्पष्ट करने की कोशिश की। पत्रकारों ने जब इस डॉक्टर के स्थानीय जैतो रोड पर स्थित बच्चों के अस्पताल में पहुंचकर ऑडियो की सच्चाई जानने की कोशिश की तो पता चला कि ऐसी कोई बात नहीं है। अस्पताल में बच्चों के माहिर डॉक्टर हरपाल सिंह ने बताया कि अस्पताल के संचालक डा. रवि बांसल बिल्कुल ठीक हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि कुछ दिन पहले डॉक्टर और उनकी बेटी विदेश से लौटी हैं जो स्वास्थ्य विभाग के कहने पर अकेले रह रहे हैं।

डा. रवि बांसल ने बताया कि उन्होंने पुलिस और स्वास्थ्य विभाग फरीदकोट को लिखित शिकायत भेज कर झूठी ऑडियो के मामले में कार्रवाई की मांग की है। एस.एस.पी. मनजीत सिंह ढेसी ने कहा कि यह ऑडियो प्रशासन तक भी पहुंचा है जिसकी जांच की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा डाक्टर की जांच और पुलिस विभाग द्वारा ऑडियो वायरल होने की जांच शुरू कर दी गई है।

Edited By

Sunita sarangal