जो कहा कर दिखाया: शुक्रवार को तीन वॉल्वों बसों को हरी झंडी दिखाएंगे अरोड़ा

punjabkesari.in Thursday, Aug 02, 2018 - 08:44 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): अकाली-भाजपा सरकार के अंतिम दिनों में बनी योजना ठंडे बस्ते में चले जाने के बाद कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा के सार्थक प्रयास का ही असर है कि वीरवार को होशियारपुर डिपो को एक साथ 3-3 सुप इंटिग्रल वॉल्वो बसें मिल गई। वहीं जल्द ही 3 और वाल्वो बसें आने की कगार पर है। यही नहीं शनिवार को सुबह 11 बजे कैबिनेट मंत्री सुंदरश्याम अरोड़ा होशियारपुर बस स्टैंड पर तीनों ही वॉल्वो बसों को हरी झंडी दिखा रवाना करेंगे। होशियारपुर डिपो को 3 वॉल्वो बसें मिलने पर कैबिनेट मंत्री सुंदरश्याम अरोड़ा ने कहा कि मैंने शहरवासियों से जो वादा किया था उसे जमीनी स्तर पर कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही होशियारपुर को और 3 वॉल्वो बसें मिलने जा रही है जिसे मथुरा होते हुए बृंदावन तक चलाने की योजना है।

रूट परमिट को दिया जा रहा है अंतिम रूप
परिवहन विभाग की तरफ से मिली सूचना के अनुसार होशियारपुर डिपो को मिली तीनों ही सुपर इंटिग्रल वॉल्वो बसों को फिलहाल कटड़ा, जम्मू, पठानकोट, चंडीगढ़ व दिल्ली के बीच चलाई जाएगी। यही नहीं अगली किस्त में मिल रही 3 वॉल्वो बसों को कटड़ा, जम्मू, पठानकोट, होशियारपुर, चंडीगढ़, दिल्ली, मथुरा होते हुए सीधे बृंदावन तक चलाने की योजना को अंतिम रूप परिवहन विभाग देने जा रही है।

निजी कंपनी के वॉल्वों बस को लगेगा झटका
गौरतलब है कि इस समय होशियारपुर बस स्टैंड होते हुए चंडीगढ़ व कटड़ा के लिए निजी कंपनी की बसें चलती है जिसका किराया काफी अधिक है। पंजाब रोडवेज की वॉल्वो बसें इसी रूट पर चलने से निजी कंपनी को गहरा झटका लगना तय है क्योंकि निजी कंपनी के मुकाबले रोडवेज का किराया काफी कम है। इस समय होशियारपुर बस स्टैंड से पी.आर.टी.सी.की वाई फाई सुविधा से लैस स्कैनियां वॉल्वो बस वाया लुधियाना होते हुए 1070 रुपए में नई दिल्ली एयरपोर्ट तक सफलतापूर्वक चल रही है

क्या कहते हैं होशियारपुर डिपो के महाप्रबंधक मिन्हास
सम्पर्क करने पर रोडवेज के होशियारपुर डिपो के महाप्रबंधक हरजिन्द्र सिंह मिन्हास ने बताया कि वॉल्वों के रूट परमिट को अंतिम रुप दिया जा रहा है। शनिवार को सुबह 11 बजे कैबिनेट मंत्री सुंदरशाम अरोड़ा वॉल्वो बसों को हरी झंडी दिखा इसका उद्घाटन करेंगे। शनिवार से होशियारपुरवासियों को होशियारपुर-दिल्ली और कटड़ा-वाया होशियारपुर होते हुए दिल्ली तक जाने की वॉल्वो बस की सुविधा मिल जाएगी।

इंटरनैशनल लैवल की यात्रा सुविधा दिलाने का है मेरा लक्ष्य: अरोड़ा
राज्य के उद्योग व वाणिज्य मंत्री सुंदरशाम अरोड़ा ने कहा कि कांग्रेस सरकार अकाली-भाजपा सरकार की तरह हवा में बातें करने में विश्वास नहीं रखती है। होशियारपुर शहर को संत नगरी के तौर पर विशेष पहचान मिली हुई है को ध्यान में रख शहरवासियों को धार्मिक नगरी माता वैष्णों देवी व मथुरा-बृंदावन तक जाने के लिए वॉल्वों बस की सुविधा मिलने जा रही है वह हम सभी के लिए खुशी की बात है। होशियारपुर जिला एन.आर.आई.बहुल जिला होने की वजह से उन्हें दिल्ली एयरपोर्ट तक पहुंचाने के लिए भी आरामदायक वॉल्वों बस में सफर करने की सुविधा परिवहन विभाग उपलब्ध करवा रही है जिसका फायदा डोमैस्टिक के साथ-साथ इंटरनैशनल एयरपोर्ट तक जाने वाले यात्रियों को सीधा लाभ मिलेगा। 

Vaneet