सांसद खालसा की मांग पर लुधियाना रेलवे स्टेशन पर बनेगी स्वचलित सीढ़ी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 03, 2018 - 08:44 AM (IST)

बस्सी पठाना (राजकमल): सांसद हरिंदर सिंह खालसा ने लोगों की मांग को देखते हुए कुछ समय पहले लुधियाना रेलवे स्टेशन का दौरा किया था और लोगों की यह मांग थी कि गुरु नानक स्टेडियम की ओर से आते द्वितीय प्रवेश द्वार पर लोगों की सुविधा को देखते हुए एस्केलेटर (स्वचलित सीढ़ी) का निर्माण होना चाहिए। 


सांसद खालसा ने इस संबंध में रेल एवं कोयला मंत्री भारत सरकार पीयूष गोयल के साथ विशेष मुलाकात कर उन्हें 19 दिसम्बर 2017 को एक ज्ञापन सौंपा था। उनकी इस मांग को स्वीकृति देते हुए रेल एवं कोयला मंत्री भारत सरकार पीयूष गोयल ने सांसद खालसा को विभाग की ओर से एक पत्र संख्या स. 2018/इलैक्ट्रिक (जी)/137/23/एन.आर. जारी कर उन्हें अवगत करवाया कि उनके द्वारा प्राप्त पत्र की जांच के उपरांत लुधियाना रेलवे स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार जोकि गुरु  नानक स्टेडियम की ओर से है, पर एस्केलेटर लगाने के कार्य की स्वीकृति दी जाती है और इसका निर्माण कार्य जल्द ही आरंभ हो जाएगा।


सांसद हरिंदर सिंह खालसा ने बताया कि लुधियाना जोकि अब स्मार्ट सिटी में भी आ चुका है और इसका रेलवे स्टेशन पंजाब के बड़े स्टेशनों में से एक है, पर बड़ी संख्या में यात्रियों का आना-जाना लगा रहता है। इनमें बुजुर्ग, दिव्यांग, मरीज, बच्चे व महिलाएं शामिल हैं जिन्हें सीढिय़ां चढऩे-उतरने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। 


लोगों की मांग को देखते हुए उन्होंने यहां पर एस्केलेटर के निर्माण की मांग की थी जिसकी अब स्वीकृति मिल चुकी है। इसके बनने उपरांत लोगों को काफी राहत मिलेगी।  सांसद खालसा ने कहा कि सरङ्क्षहद रेलवे स्टेशन पर भी स्वचलित सीढ़ी का निर्माण करवाने के लिए वह प्रयासरत हैं जिस पर विचार किया जा रहा है।  उन्होंने कहा कि वह इसे गंभीरता से ले रहे हैं और भविष्य में सरङ्क्षहद स्टेशन पर भी यह सीढिय़ां बनने की उम्मीद है जिससे यहां के लोगों को सुविधा मिलेगी। 

Sonia Goswami