शताब्दी एक्सप्रैस के कोच में लगी आग, अफरा-तफरी मचने पर ट्रेन रोक कर बुझाई आग

punjabkesari.in Wednesday, Dec 04, 2019 - 10:42 AM (IST)

जालंधर(धवन): जालंधर से दिल्ली जा रही शताब्दी एक्सप्रैस में बड़ा हादसा होने से टल गया। बताया जाता है कि हरियाणा में पड़ते आमीन रेलवे स्टेशन के निकट शताब्दी एक्सप्रैस के एक कोच में जैसे ही आग लगने की सूचना मिली तो तुरंत गाड़ी रोककर अग्निशमन उपकरणों से आग को बुझाकर हादसे को टाला गया। 

शताब्दी एक्सप्रैस में सफर कर रहे यात्री व इंडो-अमेरिकन फ्रैंड्स ग्रुप के चेयरमैन रमन दत्त ने बताया कि जैसे ही एग्जैक्टिव कोच में आग लगने की सूचना मिली तो यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल देखा गया। गाड़ी के ड्राइवर ने तुरंत गाड़ी को रोका तथा कर्मचारी आग बुझाने वाले उपकरण लेकर उस पर काबू पाने के लिए दौड़े। उन्होंने कहा कि गाड़ी में कई अति विशिष्ट व्यक्ति भी सफर कर रहे थे। दत्त ने कहा कि आग पर काबू तो पा लिया गया, परन्तु काफी समय तक कोच से धुआं उठता रहा। आमीन रेलवे स्टेशन पर शताब्दी एक्सप्रैस लगभग पौने घंटे तक रुकी रही। जब स्थिति पूरी तरह से सामान्य हुई, तभी गाड़ी को आगे रवाना किया गया। आमीन स्टेशन नई दिल्ली से लगभग 100 कि.मी. पीछे पड़ता है। 

रेल मंत्रालय से यात्रियों की सुरक्षा को यकीनी बनाने की मांग 
रमन दत्त ने रेल मंत्रालय से मांग की कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाई जाए तथा आग लगने के कारणों का पता लगाया जाए, ताकि भविष्य में ऐसी कोई भी दुर्घटना न हो सके। उन्होंने कहा कि मौके पर लोगों ने आग लगने पर शोर भी मचाना शुरू कर दिया था। अनेक अन्य यात्रियों ने भी रेलवे मंत्रालय से मांग की कि वे गाड़ियों में यात्रियों की सुरक्षा को यकीनी बनाएं। 

Edited By

Sunita sarangal