अमृतसर में हथियारों के बल पर एक्सिस बैंक में 11.54 लाख की डकैती

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 11:13 PM (IST)

अमृतसर(संजीव): जंडियाला के गांव खुजाला स्थित एक्सिस बैंक में सफेद रंग की आई-20 गाड़ी में आए 4 हथियारबंद लुटेरे कर्मचारियों को बंधक बना 11.54 लाख रुपए लूट कर ले गए। घटना की जानकारी मिलते ही थाना जिला अमृतसर देहाती के एस.एस.पी. परमपाल सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी। 

जानकारी के अनुसार 2 बजे के करीब सफेद रंग की एक आई-20 कार एक्सिस बैंक के बाहर आकर रुकी जिसमें सवार 4 युवकों में से एक ग्राहक बनकर बैंक के अंदर दाखिल हुआ। उसके बाद अन्य 3 लुटेरे भी शाखा में आ गए जबकि उनका 5वां साथी मोटरसाइकिल पर बैंक के आसपास रेकी करता रहा। उन्होंने वहां मौजूद सभी को पिस्तौल के निशाने पर ले लिया। चंद मिनटों में ही लुटेरों ने कैश काऊंटर पर पड़ी नकदी उठाई और उसके बाद कर्मचारी को साथ लेकर स्ट्रॉग रूम में दाखिल हुए जहां पड़ा कैश भी लुटेरों ने अपने कब्जे में लिया और कार में सवार हो फरार हो गए।

अलमारी में पड़ी थी सुरक्षा गार्ड की बंदूक
गांव खुजाला स्थित एक्सिस बैंक की शाखा में हुई लाखों की डकैती में हैरानी वाली बात यह रही कि बैंक एवं ग्राहकों की सुरक्षा के लिए तैनात किए गए सुरक्षा गार्ड की बंदूक वारदात के समय अलमारी में पड़ी थी। इसी वजह से लुटेरे बैंक में दाखिल हुए और वहां मौजूद सुरक्षा गार्ड व अन्य कर्मचारियों को पिस्तौल के निशाने पर ले लिया।

डी.वी.आर. को भी साथ ले गए लुटेरे 
बैंक में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज को कैद करने वाले डी.वी.आर. को लुटेरे जाते समय अपने साथ ले गए। पता चला है कि बैंक की कुछ दूरी पर लगे अन्य कैमरों में लुटेरे कैद हो चुके हैं, जिसकी फुटेज से पुलिस अब उन तक पहुंचने का प्रयास करेगी। 

लुटेरे जल्द होंगे गिरफ्त में: एस.एस.पी.
एस.एस.पी. देहाती परमपाल सिंह का कहना है कि बैंक में हुई वारदात संबंधी अज्ञात युवकों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया गया है। मौका-ए-वारदात एवं बैंक के आसपास से पुलिस ने कुछ ऐसे सुराग जुटाए हैं जिससे बहुत जल्द लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Vaneet