RSS प्रमुख भागवत पर टिप्पणी करने वाले आयूब खान पर Action  न लेने पर भड़के कार्यकर्ता

punjabkesari.in Tuesday, Jan 05, 2021 - 01:19 PM (IST)

जालंधर (मृदुल): राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर सरसंघचालक मोहन भागवत की आपत्तिजनक तस्वीर लगा कर उस पर अभद्र टिप्पणी करने वाले अयूब खान के खिलाफ पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही ना करने पर कड़ा रोष व्यक्त किया। सरसंघचालक डॉक्टर मोहन भागवत पर अभद्र टिप्पणी करने वाले के खिलाफ कारवाई ना करने पर संगठन में बेहद रोष पाया जा रहा है। 

कार्यकर्ताओं से बात करने पर पता चला कि आज लगभग एक महीना हो चला है उस व्यक्ति के खिलाफ प्रशासन ने किसी भी प्रकार की कोई भी कार्रवाई नहीं की है। उन्होंने यह भी बताया कि पिछले काफी समय से जानबूझकर संघ के अधिकारियों और कार्यकर्ताओं को निशाना बनाकर अभद्र टिप्पणियां कर राज्य के माहौल को खराब करने की कोशिश की जा रही है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सभी धर्मों का सम्मान करता है और देश के संविधान में पूर्ण आस्था व्यक्त करता है।हिंदू धर्म और संघ के खिलाफ अभद्र टिप्पणियों करने वालों को बर्दाश्त नहीं करेगा। कार्यकर्ताओं से बात करने पर यह भी पता चला है कि वह एक महीने में कई बार पुलिस कमिश्नर से भी इस विषय में बात कर चुके हैं लेकिन पुलिस कमिश्नर के ढुलमुल रवैए के कारण अभी तक आरोपी के खिलाफ किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं हुई।

यदि अब पुलिस प्रशासन ने कार्यकर्ताओं की बात नहीं सुनी तो वे अपनी बाजुओं पर काली पट्टी बांधकर शांतिपूर्वक ढंग से अपना विरोध प्रकट करेंगे। इस विषय पर एक मांग पत्र पंजाब के माननीय राज्यपाल के नाम भी लिखा गया है जो  कि आज जालंधर के जिलाधीश को सौंपा गया है ताकि पुलिस प्रशासन पर उस व्यक्ति के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने का दबाव बनाया जा सके। यदि फिर भी आरोपी के खिलाफ पुलिस प्रशासन ने कोई कार्यवाही नहीं की तो कार्यकर्ता अपना आंदोलन तेज करेंगे।  ताकि भविष्य में कोई भी व्यक्ति संघ अधिकारी या कार्यकर्ता के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने से पहले सौ बार सोचे। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस प्रशासन को इस मामले में जल्द से जल्द कार्यवाही करनी चाहिए  ताकि पंजाब के माहौल को खराब करने की कोशिश करने वाली ताकतों को मुंहतोड़ जवाब मिले और पंजाब का माहौल अमन चैन से भरपूर और सौहार्दपूर्ण बना रहे।

Vatika