कागज के टुकड़ों में बदल डाले 3 लाख, इंटरनेट की दुनिया से ज्यादा शातिर था ये बाबा

punjabkesari.in Friday, Jan 11, 2019 - 01:57 PM (IST)

फगवाड़ा(हरजोत): बेशक आजकल इंटरनैट के युग में हर व्यक्ति चुस्त-चालाक बना फिरता है परंतु कई ठग अभी भी ठगी मारकर फरार हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला स्थानीय दाना मंडी में सामने आया, जब एक व्यक्ति से 2 व्यक्ति व एक महिला 3 लाख 84 हजार रुपए बढ़ाने का झांसा देकर चलते बने, जिस संबंधित सिटी पुलिस ने धारा-420, 34 के अंतर्गत मामला दर्ज किया है। 

व्यक्यिों ने की बाबा की तारीफें
इस संबंधी एस.एच.ओ. सिटी जतिन्द्रजीत सिंह ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति जगदेव सिंह नंबरदार पुत्र हरबंस सिंह निवासी नई दाना मंडी फगवाड़ा अपनी एजैंसी के बाहर बैठा था। इस दौरान एक नीली पगड़ी और नीला चोला डालकर एक व्यक्ति उनके पास आया और रास्ता पूछकर आगे चला गया। उसके अन्य साथी एक व्यक्ति और एक महिला पीछे मोटरसाइकिल पर आए उक्त व्यक्ति को कहने लगे कि यहां कोई बाबा आपके पास आया, जब उसने बताया कि वह तो इधर को गए तो इन दोनों ने बाबे की तारीफें करनी शुरू कर दीं और कहने लगे कि वह तो बहुत करनी वाले बाबा हैं, यदि पैसे को हाथ लगा दें तो लाखों के करोड़ों रुपए बन जाते हैं। 

मंत्र पढ़कर पैसे दुगने करने का दिया लालच
थोड़ी देर बाद वह बाबा इनकी दुकान पर आ गया और मोटरसाइकिल चालक भी वहां आ गए। पहले बाबा को 600 रुपए दिए तो उसने मंत्र पढ़कर इनको वापस कर दिए। उनके साथियों ने और तारीफ की तो वह 3 लाख 84 हजार रुपए घर से ले आया और बाबा को दे दिए। कुछ ही मिनटों में उन्होंने अपने मंत्र पढऩे शुरू कर दिए और पैसे कपड़े में बांध दिए और व्यक्ति को मुंह दूसरी तरफ करने को कहा। जब पीड़ित ने अंदर जाकर देखा तो पैसों की जगह कागज ही बांधे थे, फिर पुलिस को दी सूचना के आधार पर मामला दर्ज किया गया है।

Vaneet