चमत्कार दिखाना ढोंगी बाबा को पड़ा भारी, सच्चाई जान उड़े सबके होश

punjabkesari.in Friday, Nov 12, 2021 - 11:05 AM (IST)

फिल्लौर (भाखड़ी): ढोंगी बाबा के दरबार में बच्चों के अच्छे भविष्य और काम के बारे पूछने गई महिला के साथ बाबा और उसके दो साथियों ने बलात्कार किया। सिर्फ इतना ही नहीं, इस गंदी हरकत के बाद उक्त लोगों ने महिला को मौत के घाट उतारकर लाश नहर मे फैंक दी। 6 दिन बाद जब बच्चे अपनी लापता मां के बारे बाबा से पूछने गए तो बाबे ने अंतर्ध्यान का नाटक करके खुद ही बता दिया कि उनकी मां की लाश नहर में है। पुलिस ने लाश को बाहर निकालकर बाबा और उसके दो साथियों खिलाफ मामला दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

मिली सूचना मुताबिक फिल्लौर के गांव की रहने वाली 38 वर्षीय महिला जो कि 3 बच्चों की मां है, खेतों के नजदीक बने ढोंगी बाबा ज्ञानी राम के डेरे में पूरी श्रद्धा रखती थी। वह आमतौर पर वहां माथा टेकने के लिए आती-जाती रहती थी। 5 नवंबर को महिला घर से बाबे के दरबार में माथा टेकने गई। बाबा ने उसे कहा कि यदि वह अपने बच्चों का अच्छा कारोबार देखना चाहती है तो वह दरबार में चौंकी भर कर ही जाए। वहां बाबा ज्ञानी राम और उसके पास बैठे दो साथियों की महिला को देखकर नीयत खराब हो गई और तीनों ने शराब के नशे में टल्ली होकर उसके साथ बलात्कार किया। इतना ही नहीं इसके बाद उसे मौत के घाट उतार दिया और उसकी लाश पत्थर के साथ बांधकर रात के अंधेरे में नहर में फैंक दी।

जब देर रात तक महिला घर वापिस न आई तो उसके बच्चे उसे ढूंढने निकल पड़े। 5 दिन तक बच्चे दिन-रात अपनी मां की खोज में रिश्तेदारों के इलावा हर जगह पर गए। फिर उन्हें बाबा की याद आई कि उनकी मां घर से बाबा के पास गई थी। बच्चे जब बाबा के पास गए तो उसने वहां बैठे लोगों पर अपना प्रभाव डालने के लिए अंतर्ध्यान होकर उनकी मां को ढूंढने का नाटक शुरू कर दिया। आंखें बंदकर वह जोर से बोलने लग पड़ा कि उनकी मां जहां है, वहां आस-पास पानी है। वह उस जगह पर सभी को ले गया, जहां उसने अपने दो साथियों के साथ मिलकर महिला को मारकर नहर में फेंका था। 

घटना का पता चलते ही डी.एस.पी. हरनील सिंह, थाना प्रमुख संजीव कपूर भी पुलिस फोर्स के साथ वहां पहुंच गए। गोताखोरों को जब नहर में उतारा तो लापता महिला की बिना कपड़ों के लाश मिल गई। लाश को देखते ही पुलिस ने जब ढोंगी बाबा से थोड़ी सख्ती के साथ पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने बाबा ज्ञानी राम और उसके दो साथियों देव और सुग्गा पूनीया के खिलाफ मामला दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Sunita sarangal