किसान आंदोलन के समर्थन में 5 महीने से मटका चौक पर बैठे बाबा लाभ सिंह से मिले सुखबीर

punjabkesari.in Sunday, Jul 25, 2021 - 10:15 AM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज यहां मटका चौक पर किसान आंदोलन के समर्थन में 5 महीने से बैठे करनाल के एक उम्रदराज प्रदर्शनकारी बाबा लाभ सिंह से मिलकर उनसे एकजुटता व्यक्त करते हुए कहा कि मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं और आंदोलन की सफलता के लिए प्रार्थना करता हूं।

सुखबीर ने कहा कि उन्हें बाबा लाभ सिंह के अनूठे विरोध के बारे में तब पता चला, जब उन्होंने संसद सत्र के दौरान इस संबंध में एक वीडियो देखा। मैं यहां आकर उनसे मिलकर कृतज्ञ महसूस कर रहा हूं तथा मैंने उनसे आशीर्वाद लिया। बड़ी उम्र के प्रदर्शनकारी के साथ बातचीत के दौरान सुखबीर ने बाबा को खालसा पंथ का मजबूत स्तंभ बताते हुए कहा कि ‘पंथ’ को उन पर गर्व है। उन्होंने कहा कि बाबा के बैठने से हजारों लोग किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए प्रेरित हुए तथा वह तीनों खेती कानूनों को निरस्त करने के लिए शांतिपूर्ण संघर्ष का प्रतीक बन गए।

सुखबीर ने बाबा के साथ कुछ देर बैठ कर समस्याओं के बारे में बातचीत की। बाबा ने अकाली दल अध्यक्ष को आशीर्वाद देते हुए राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को बढ़ावा देने में पूर्ववर्ती अकाली दल अध्यक्ष के प्रयासों की सराहना की। बाबा ने यह भी खुलासा किया कि यू.टी. प्रशासन द्वारा चौक से हटाने के लिए उन्हें निशाना बनाया जा रहा था, लेकिन वह वहां बैठ कर अपने संकल्प पर अडिग रहकर आने वाली पीढिय़ों को प्रेरणा देते रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News