देखें तस्वीरें: सुल्तानपुर लोधी में उत्साह के साथ मनाया गया 'बाबे नानक' का विवाह पर्व

punjabkesari.in Tuesday, Aug 25, 2020 - 12:28 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी(सुरिन्दर सिंह सोढी): श्री गुरु नानक देव जी महाराज और जगत माता सुलक्खणी जी के विवाह पर्व ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री गुरु बाग साहिब सुल्तानपुर लोधी में बहुत श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाया गया। संत बाबा शबेग सिंह कार सेवा वालों की तरफ से संगतों के लिए पूरा दिन गुरू का लंगर लगया गया। 

PunjabKesari

इस बार कोरोना महामारी के कारण प्रशासन की हिदायतों अनुसार शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की तरफ से गुरुद्वारा श्री बेर साहिब के मैनेजर भाई जनरल सिंह, एडिश्नल मैनेजर भाई सरबजीत सिंह धून्दा की देख-रेख में गुरुद्वारा श्री गुरू का बाग साहिब में संक्षिप्त समागम आयोजित किया गया।
PunjabKesari
जिसमें श्री आखंड पाठ साहिब के भोग उपरांत भाई कंवलजीत सिंह हजूरी रागी जत्था गुरुद्वारा बेर साहिब वालों ने गुरबानी कीर्तन के साथ निहाल किया और गुरुद्वारा बेर साहिब के हैड ग्रंथी भाई गुरप्रीत सिंह ने गुर इतिहास की कथा श्रवण करवाई और समूह संगतों को श्री गुरू नानक देव जी और जगत माता सुलक्खणी जी के विवाह पर्व की बधाई दी। इस समय मैनेजर सरबजीत सिंह धून्दा समागम में विशेष तौर पर पहुंचे।

PunjabKesari

इस बार नगर कीर्तन नहीं सजाया गया
कोरोना महामारी के अधिक रहे प्रकोप कारण इस बार प्रशासन की हिदायतों को मानते हुए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की तरफ से हर साल सुल्तानपुर लोधी से बटाला तक सजाया जाता विशाल नगर कीर्तन इस बार नहीं सजाया गया और ना ही इलाके की संगतों की तरफ से सड़कों पर लंगर लगाए गए। 

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News