देखें तस्वीरें: सुल्तानपुर लोधी में उत्साह के साथ मनाया गया 'बाबे नानक' का विवाह पर्व

punjabkesari.in Tuesday, Aug 25, 2020 - 12:28 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी(सुरिन्दर सिंह सोढी): श्री गुरु नानक देव जी महाराज और जगत माता सुलक्खणी जी के विवाह पर्व ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री गुरु बाग साहिब सुल्तानपुर लोधी में बहुत श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाया गया। संत बाबा शबेग सिंह कार सेवा वालों की तरफ से संगतों के लिए पूरा दिन गुरू का लंगर लगया गया। 

इस बार कोरोना महामारी के कारण प्रशासन की हिदायतों अनुसार शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की तरफ से गुरुद्वारा श्री बेर साहिब के मैनेजर भाई जनरल सिंह, एडिश्नल मैनेजर भाई सरबजीत सिंह धून्दा की देख-रेख में गुरुद्वारा श्री गुरू का बाग साहिब में संक्षिप्त समागम आयोजित किया गया।

जिसमें श्री आखंड पाठ साहिब के भोग उपरांत भाई कंवलजीत सिंह हजूरी रागी जत्था गुरुद्वारा बेर साहिब वालों ने गुरबानी कीर्तन के साथ निहाल किया और गुरुद्वारा बेर साहिब के हैड ग्रंथी भाई गुरप्रीत सिंह ने गुर इतिहास की कथा श्रवण करवाई और समूह संगतों को श्री गुरू नानक देव जी और जगत माता सुलक्खणी जी के विवाह पर्व की बधाई दी। इस समय मैनेजर सरबजीत सिंह धून्दा समागम में विशेष तौर पर पहुंचे।

इस बार नगर कीर्तन नहीं सजाया गया
कोरोना महामारी के अधिक रहे प्रकोप कारण इस बार प्रशासन की हिदायतों को मानते हुए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की तरफ से हर साल सुल्तानपुर लोधी से बटाला तक सजाया जाता विशाल नगर कीर्तन इस बार नहीं सजाया गया और ना ही इलाके की संगतों की तरफ से सड़कों पर लंगर लगाए गए। 

Vaneet