व्यापारी को करोड़पति बनाने के लिए सतलुज दरिया के पास बाबा का चला ड्रामा

punjabkesari.in Monday, Jul 02, 2018 - 02:11 AM (IST)

फिल्लौर (भाखड़ी): सतलुज दरिया जहां से गुजरते वक्त हर किसी ने अक्सर लोगों को पुल पर खड़े होकर धार्मिक व अन्य सामग्री फैंकते देखा होगा परंतु पिछले दिनों एक बाबा ने जुए में अपना सबकुछ हार चुके एक व्यापारी को दोबारा करोड़पति बनाने के लिए आधी रात को दरिया के नीचे यज्ञ कर भूत प्रेतों को बुलाने का ड्रामा रचा। जानकारी के अनुसार उक्त व्यापारी अपना सबकुछ वापस पाने के लिए किसी बाबा की शरण में गया जिसने उसे कहा कि वह दोबारा करोड़पति बन सकता है इसके लिए उसने अपने गुरु को बुलाया। गुरु ने व्यापारी से कहा कि वह मध्य रात्रि को सतलुज दरिया पर 3 यज्ञ करेगा। पहला यज्ञ पूर्णिमा की रात 27 जून को होगा। इसमें एक निर्वस्त्र लड़की को यज्ञ के पास खड़ा करना आवश्यक है। इसके लिए दोनों गुरु चेला ने व्यापारी से डेढ़ लाख रुपए लिए और यह शर्त भी तय की गई कि जुए की जीती गई रकम में वह 10 प्रतिशत कमीशन भी लेंगे। इसके अलावा उन्होंने 4 लड़कों को निगरानी के लिए रात्रि को दरिया पर अपने साथ शामिल कर लिया। इसमें व्यापारी ने एक कालगर्ल को 10 हजार रुपए देकर यज्ञ में बैठने के लिए राजी कर लिया।

पूर्णिमा की मध्यरात्रि एक बजे गुरु बाबा ने दरिया पर हवन की अग्नि जलाई और अपने शिष्य को अग्नि के सामने लेटाकर उस पर कपड़ा ओढ़ा दिया और खुद कपड़ा ओढ़ कर मंत्र बोलने लगा। व्यापारी खुद कार में काल गर्ल के साथ बैठा रहा। जैसे ही बाबा ने लड़की को बुलाया तो वह निर्वस्त्र होकर यज्ञ के सामने पहुंची और सामने चिता सजी देख वह डर कर चीखने लगी। व्यापारी व बाबा ने लड़की को समझाया कि यह नकली चिता है। इस दौरान बारिश हो गई और यज्ञ बीच में ही छोडऩा पड़ गया। बाबा ने व्यापारी को अगला यज्ञ शनिवार की मध्य रात्रि करने को कहा। उस रात पहरे पर खड़े लड़कों में से एक लड़का घर पहुंच कर बीमार पड़ गया। उसने यह बात अपने पड़ोसी को बताई जिसने इस घटना संबंधी पत्रकार को बताया। 

दरिया पर रोज सैंकड़ों लोग आते हैं, किस-किस को रोकें
सतलुज दरिया के एक तरफ  एक किलोमीटर लंबा रेलवे पुल जबकि दूसरी तरफ  नैशनल हाईवे का पुल है। उसकी सुरक्षा का जिम्मा पंजाब आर्म्ड फोर्स के पास है। जिसकी पूरी एक बटालियन वहां तैनात की गई है। लेकिन ये पुलिस मुलाजिम अपनी जिम्मेदारी भूल वहां ड्यूटी करते दिखाई नहीं देते। 
उन्होंने दरिया पर कमाई का अच्छा जरिया बनाया हुआ है। जो मछुआरे यहां मछली पकड़ते हैं ये पुलिस कर्मचारी उनसे अपने खाने के लिए हिस्से की मछली ले लेते हैं। प्रात: ड्यूटी पर वहां बैठे पुलिस कर्मी शिंगारा राम से जब इस संबंधी बात की तो उसने स्पष्ट कहा कि वह केवल पुल की सुरक्षा में तैनात हैं। यहां तो लोग रोजाना सुबह-शाम टोने-टोटके करने आते हैं वह किस-किस को रोकें।

पर्दा उठता देख बाबा व व्यापारी यज्ञ बीच में ही छोड़ कर भागे 
इसकी सच्चाई जानने के लिए शनिवार की रात पत्रकार अपने साथी कैमरामैन के साथ दरिया के पास छिपकर बैठ गए। रात्रि साढ़े 12 बजे एक इनोवा कार जिसमें व्यापारी, बाबा और लड़की के अलावा 3 पहरेदार भी बैठे थे, दरिया के अंदर पहुंच गए। दोनों गुरु शिष्य ने अग्नि जला ली और बाबा ने अपने शिष्य को जमीन पर लेटा उस पर कपड़ा ओढ़ा कर चिता तैयार कर खुद सफेद कपड़ा ओढ़ मंत्र बोलने लगा। इस दौरान पत्रकार और फोटोग्राफर गाडिय़ों से बाहर निकल तस्वीरें लेने लगे तो पहरे पर खड़े लड़के ने फोटोग्राफर से कैमरा छीनने की कोशिश की। इससे भड़का बाबा डराने के लिए धमकियां देने लगा। हंगामा बढऩे पर बाबा बीच में ही हवन छोड़ लड़की और व्यापारी के साथ गाड़ी में फरार हो गए।

Punjab Kesari