दाई की लापरवाही से गर्भ में बच्ची की मौत, मां ने भी तोड़ा दम

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 08:31 AM (IST)

मोगा(आजाद): दाई की लापरवाही से डिलीवरी के समय पहाड़ा सिंह चौक मोगा निवासी 21 वर्षीय गर्भवती महिला ममता के गर्भ में बच्ची की मौत हो गई और बाद में मां ने भी दम तोड़ दिया। इस संबंध में मोगा पुलिस ने दाई दर्शना रानी तथा मृतका के पति अमन कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर पति को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दाई फरार है। 

मां के शव व बच्ची के भ्रूण को सिविल अस्पताल मोगा में पोस्टमार्टम के लिए रखा गया है।  इस संबंध में थाना सिटी साऊथ के सहायक थानेदार धर्मपाल सिंह ने बताया कि मृतका ममता की मां प्यार कौर पत्नी वीरू निवासी मक्खू ने पुलिस को बताया कि उसकी बेटी ममता की शादी करीब 15 माह पहले आटो रिक्शा चालक अमन कुमार निवासी पहाड़ा सिंह चौक मोगा के साथ हुई थी। उसकी बेटी 9 माह की गर्भवती थी जिस कारण मैं अपनी बच्ची की संभाल हेतु मोगा आई हुई थी।

मैंने अपने दामाद अमन को कहा कि वह ममता की डिलीवरी सिविल अस्पताल या किसी अच्छे डाक्टर से करवाए, लेकिन वह मेरी बात से सहमत न हुआ। गत रात्रि मेरी बेटी को जब दर्द होने लगा, तो वह दर्शना दाई के घर ले गया। डिलीवरी के दौरान दाई द्वारा की गई घोर लापरवाही से मेरी बेटी ममता को मृतबच्ची पैदा हुई, जिसकी गर्भ में ही मौत हो चुकी थी और इसी दौरान मेरी बेटी ने भी दम तोड़ दिया।

Vatika