बोरवैल में फंसी फतेहवीर की जान, 26 घंटों से बचाव कार्य जारी

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2019 - 10:35 PM (IST)

सुनाम ऊधम सिंह वाला(मंगला, बांसल): गांव शेरे रोड पर स्थित गांव भगवानपुरा में एक किसान सुखविंद्र सिंह के 2 वर्षीय इकलौते बेेटे फतेहवीर सिंह के एक बोरवैल में अचानक खेलते हुए गिर जाने के पश्चात लगातार उसे बचाने के प्रयत्न किए जा रहे हैं। लगभग 26 घंटे पहले (खबर लिखे जाने तक) बच्चा लगभग 120 फुट गहराई और 9 इंच की पाइप में फंसा हुआ था, उसकी स्थिति को कैमरों के माध्यम से लगातार देखा जा रहा है। शुक्रवार को प्रात: लगभग पांच बजे बच्चे की मूवमैंट को नोटिस किया गया था। डाक्टरों की टीम बच्चे के जीवन प्रति पूरी उम्मीद रखे हुए है। बच्चे को निरंतर आक्सीजन पहुंचाने की व्यवस्था एक पाइप लाइन के माध्यम से की गई है। 

क्षेत्र का प्रत्येक व्यक्ति बच्चे के जीवन की दुआ कर रहा है तथा पूर्ण सहयोग दे रहा है। इस अवसर पर एस.डी.एम. सुनाम मनजीत कौर सूचना मिलने के तुरंत बाद से लेकर निरंतर घटनास्थल पर तैनात हैं। डी.सी. संगरूर घनश्याम थोरी ने कहा कि जैसे ही प्रशासन को इस संबंधी सूचना मिली तो पूरा प्रशासन घटनास्थल पर हाजिर हो गया तथा तुरंत बचाव कार्य शुरू कर दिए गए। एन.डी.आर.एफ. बङ्क्षठडा को बचाव कार्यों के लिए सूचित किया गया जो तुरंत सुनाम के लिए रवाना हो गई थी और गत लगभग 7 बजे उन्होंने बचाव कार्यों को संभाल लिया था। उन्होंने बताया कि बच्चे तक पहुंच के लिए बोरवैल के साथ थोड़ी दूरी पर समांतर 32 से 35 इंच व्यास वाला बोर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विभिन्न तकनीकों से बचाव कार्य साथ-साथ चल रहे हैं। 

आज प्रात: मिलिट्री की असाल्ट इंजीनियरिंग रैजीमैंट ने भी बचाव कार्यों को संभाला। बच्चे के लगभग 110 फुट गहराई में फंसे होने की बात प्रशासन द्वारा की जा रही है तथा बचाव के प्रत्येक यत्न किए जा रहे हैं। एस.एस.पी. संगरूर व डा. संदीप गर्ग ने बताया कि सूचना मिलते ही एन.डी.आर.एफ. के कमांडैंट के अनुसार बोरवैल में आक्सीजन, सी.सी.टी.वी. कैमरे व जे.सी.बी. के प्रबंध कर दिए गए थे। उधर समाचार लिखे जाने तक समांतर किए जा रहे बोर में 32 इंच की पाइप डाली जा रही है। बच्चे की माता गगनदीप कौर ने बताया कि बच्चा जब बोर में गिरने वाला था तो उसने उसे बचाने की पूरी कोशिश की थी। इस अवसर पर पूर्व वित्त मंत्री परमिंद्र सिंह ढींडसा (विधायक लहरागागा), दामन ङ्क्षथद बाजवा, विनरजीत सिंह गोल्डी, घनश्याम कांसल,हरिंद्र सिंह लखमीरवाला, मङ्क्षनद्र सिंह लखमीरवाला, सतगुर सिंह नमोल, तहसीलदार गुरलीन कौर, डाक्टरों की टीम व भारी संख्या में लोग हाजिर थे। 

Vaneet