पड़ोसी से बदला लेने के लिए बच्ची की जान लगाई दाव पर

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2019 - 11:02 AM (IST)

समाना(शशिपाल, अशोक): गांव आलमपुर में ननिहाल घर के प्रांगण में रविवार रात्रि अपनी मां संग सोते समय लापता हुई 5 वर्षीय बच्ची लगभग 30 घंटों उपरांत मंगलवार सुबह पड़ोस के घर की छत पर बनी पानी की टंकी के अंदर मिली। पुलिस ने बच्ची को मैडीकल जांच व उपचार हेतु सिविल अस्पताल समाना में दाखिल करवाया। 

गांव रोंगला निवासी गुरप्रीत सिंह की पत्नी सुमन कई दिनों से अपने बच्चों के साथ मायके गांव आलमपुर में आई हुई थी। रविवार रात्रि वह अपने बच्चों व अन्य पारिवारिक सदस्यों के साथ घर के प्रांगण में सोई थी, लेकिन सोमवार सुबह दिन चढऩे पर उन्होंने अपनी 5 वर्षीय बेटी को गायब पाया। इधर-उधर तलाश के बाद परिजनों ने पुलिस चौकी गजेवास को सूचित किया गया। इस संबंध में डी.एस.पी. जसवंत सिंह एवं अन्य अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार सुबह पड़ोस के घर की छत पर ब‘ची के चिल्लाने की आवाज आने पर पहुंचे परिजनों ने बच्ची को पानी की टंकी के अंदर से बरामद कर लिया।

समाना पुलिस द्वारा 5 वर्षीय बच्ची को अगवा करने के मामले को 24 घंटों के अंदर मंगलवार सायं से पहले हल कर लिया गया। इस संबंध में डी.एस.पी. जसवंत सिंह एवं सदर पुलिस थाना के एस.एच.ओ. गुरदीप सिंह संधू ने बताया कि उक्त ब‘ची के लापता होने का ड्रामा उसकी मां सुमन रानी ने पड़ोसियों से बदला लेने के लिए रचा था, जिसके लिए उसने अपनी इस छोटी बच्ची की जान दाव पर लगा दी। परिजनों से पूछताछ में पता चला कि एक सप्ताह पहले सुमन रानी ने अपने पड़ोसी गुरनाम सिंह के घर से 4 हजार रुपए चुरा लिए थे। पता चलने पर उसे यह रुपए वापस करने पड़े। बच्ची की मां सुमन रानी ने अपनी इस बेइज्जती का बदला लेने के लिए रविवार अद्र्धरात्रि उपरांत सो रही अपनी बच्ची को पड़ोस के घर तीसरी मंजिल स्थित पानी की टंकी में फैंक दिया था ताकि अगर बच्ची मर गई तो उसका इल्जाम पड़ोसी गुरनाम सिंह के परिवार पर लगाकर उसे फंसाया जा सकेगा। पुलिस ने बच्ची की मां सुमन रानी को हिरासत में लेकर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। 

Vatika