बुरी खबरः पंजाब में Black Out  की संभावना, बचा सिर्फ 3 दिन का कोयला

punjabkesari.in Monday, Oct 12, 2020 - 02:21 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब अब अंधेरे में डूबने की कगार पर पहुंच गया है क्योंकि केंद्र सरकार के खेती कानूनों के खिलाफ किसान रेलवे ट्रैक पर बैठे हुए हैं और 'रेल रोको' आंदोलन के कारण 5 थर्मल प्लांट्स को कोयला नहीं पहुंच रहा है। पंजाब राज्य बिजली निगम लिमिटेड के प्रधान और प्रबंध निर्देशक वेनू प्रसाद ने कहा कि कोयले की कमी से 5 में से 2 थर्मल पलांट बंद होने की कगार पर हैं, जबकि 3 थर्मल प्लांट्स में सिर्फ 2 से 3 दिनों का कोयला बचा है।

PunjabKesari

यदि 14 अक्तूबर को किसानों और केंद्र सरकार की मीटिंग में कोई हल नहीं निकला तो ब्लैक आउट के हालात बन सकते हैं। राज्य सरकार के सामने घरेलू खपतकारों, कमर्शियल और कृषि सेक्टर को बिजली दे सकना चुनौती बन सकता है, हालांकि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह किसानों को मालगाड़ियां को जाने देने की अपील कर चुके हैं लेकिन किसान संगठनों ने कोई फ़ैसला नहीं किया है। यहां यह ख़ास तौर पर बता दें कि केंद्र सरकार की तरफ से नए खेती कानूनों के विरोध में पंजाब की 31 किसान यूनियनों ने आर -पार की लड़ाई का ऐलान करते आंदोलन शुरू किया हुआ है। 

PunjabKesari

किसान आंदोलन के मद्देनज़र रेलवे बोर्ड ने 24 सितंबर से रेल गाड़ियां की आवाजाई को रोक दिया था। किसान मज़दूर संघर्ष तालमेल समिति ने फिरोजपुर और अमृतसर जिले में 24 सितंबर से रेलवे लाइनों पर धरना शुरू कर दिया था, जबकि बाकी किसान संगठनों ने 1 अक्तूबर से पंजाब भर के रेलवे ट्रैक पर  अनिश्चित समय के लिए डेरा लगाया हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News