विधायक पिंकी की मांग- बादल तथा प्रधानमंत्री मोदी पंजाबियों से मांगें माफी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 29, 2018 - 11:12 AM (IST)

चंडीगढ़ (स.ह.): विधानसभा सैशन में फिरोजपुर से विधायक परमिंद्र सिंह पिंकी ने 2015 में अकाली-भाजपा सरकार के दौरान हुए बरगाड़ी व बहबल कलां कांड को पूरे जोर-शोर से उठाया। उन्होंने कहा कि अकाली सरकार के दौरान घटी यह घटना बहुत ही दर्दनाक थी। इस घटना में 2 बच्चों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे। उन्होंने सैशन में अकालियों को पूरी तरह से घेरते हुए कहा कि इतनी बड़ी घटना घटने के बावजूद न तो उस समय के उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल व न ही मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने किसी का हालचाल पूछा। 

उन्होंने कहा कि इस कांड की जांच के लिए अकाली सरकार की तरफ से बनाए गए जोरा सिंह कमीशन ने भी कोई कार्रवाई नहीं की जिस कारण इस घटना के पीड़ितों को इंसाफ नहीं मिल सका। पिंकी ने कहा कि उस वक्त केवल कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बहबल कलां व बरगाड़ी का दौरा कर पीड़ितों का हालचाल पूछा था और उन्हें आश्वासन दिया था कि कांग्रेस की सरकार बनने पर उन्हें पूरा इंसाफ दिया जाएगा। पिंकी ने कहा कि आज जब उन्होंने सदन में इस मुद्दे को उठाया तो उनका सामना न करते हुए अकाली-भाजपा नेता सदन से भाग खड़े हुए। 

पिंकी ने कहा कि उन्होंने जब सदन में कहा कि अब जब बरगाड़ी व बहबल कलां कांड की जांच के लिए गठित किए गए जस्टिस रणजीत सिंह कमीशन की रिपोर्ट आ गई हो तो इस पर प्रधानमंत्री को भी पंजाबियों से माफी मांगनी चाहिए। उनकी इस बात का सदन में मौजूद ‘आप’ विधायकों ने भी समर्थन कर दिया कि इस मामले में सुखबीर बादल, प्रकाश सिंह बादल व प्रधानमंत्री को पंजाबियों से माफी मांगनी ही चाहिए जिस पर सदन में यह प्रस्ताव भी पास कर दिया गया। 

swetha